यूपी लोक सेवा आयोग ने जारी किया साक्षात्कार कार्यक्रम

यूनानी चिकित्साधिकारी एवं डायट प्रवक्ता के लिये महत्वपूर्ण सूचना जारी

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) ने सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2015 के लिये इंटरव्यू की डेट घोषित कर दी है। इस भर्ती परीक्षा का इंटरव्यू 17 फरवरी से शुरु होकर 24 मार्च तक चलेगा। मुख्य परीक्षा का परिणाम 20 जनवरी को घोषित किया गया था। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार ज्ञाप एवं अन्य प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। इसका साक्षात्कार आयोग के यमुना भवन परिसर में होगा। इसमें साक्षात्कार के दिन अभ्यर्थियों को अपने साथ साक्षात्कार ज्ञाप, आवेदन पत्र, देशनापत्रक, प्रमाणीकरण प्रपत्र एवं विभिन्न परीक्षाओं में उत्तीर्ण किये गये अंक के प्रमाण पत्र, स्व। प्रमाणित प्रतियां, राजपत्रित अधिकारी द्वारा अभिप्रमाणित दो फोटो तथा दो सादी फोटो लेकर पहुंचना होगा।

एनसीसी व सेना वालों को मौका

परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि साक्षात्कार ज्ञाप एवं अन्य प्रपत्र वेबसाइट से डाऊनलोड कर लें। इनमें मांगी गई आवश्यक जानकारियां भी भर लें। इसे लेकर यमुना भवन में सुबह 09 बजे तक पहुंचना होगा। वहीं आयोग के सचिव अटल राय की ओर से एक अन्य परीक्षा की बावत महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। यह सूचना उत्तर प्रदेश राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की इकाईयों जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में भर्ती के लिये विज्ञापित प्रवक्ता के 24 पदों के लिये जारी की गई है। इसका विज्ञापन 07 फरवरी 2014 को जारी किया गया था। आयोग ने कहा है कि सीधी भर्ती के मामले में ऐसे अभ्यर्थियों को अधिमान दिया जायेगा, जिसने प्रादेशिक सेना में कम से कम 02 वर्ष की अवधि तक सेवा की हो या जिसने राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी प्रमाण पत्र हासिल किया हो।

206 अभ्यर्थियों के नाम जारी

यूपी लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2013-14 में विज्ञापित यूनानी चिकित्सालयों में यूनानी चिकित्साधिकारी के 20 पदों पर भर्ती के लिये साक्षात्कार थसर्ड से लेना शुरु कर दिया है। यह साक्षात्कार 08 फरवरी तक चलेगा। इसमें अनारक्षित 20 पदों के लिये साक्षात्कार में शामिल होने वाले कुल 206 अभ्यर्थियों के नाम, रजिस्ट्रेशन नम्बर और प्राप्तांक वेबसाइट पर जारी किये हैं। आयोग ने अभ्यर्थियों की सूची इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल एक याचिका में पारित आदेश के क्रम में सार्वजनिक की है। इसमें उन्हीं अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। जिन्होंने 67 फीसदी या उससे अंक धारित किया है। इस बावत विस्तृत सूचना उपसचिव प्रभाकर तिवारी द्वारा जारी की गई है।

सहायक अभियोजन अधिकारी के लिये ये प्रमाण पत्र अनिवार्य

किसी मान्यता प्राप्त संस्था से विधि स्नातक उपाधि तथा प्रत्येक वर्ष की अंक तालिकाएं

विकलांग अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारुप पर विकलांगता का प्रमाण पत्र

महिला अभ्यर्थियों को पिता पक्ष से सक्षम अधिकारी द्वारा जारी निवास प्रमाण पत्र

आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को दावे के समर्थन में निर्धारित नवीनतम प्रारुप पर जारी प्रमाण पत्र

गोंड तथा नायक जाति के अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को नवीनतम एसटी प्रमाण पत्र जो छह माह से अधिक पुराना न हो

केन्द्र अथवा राज्य सरकार में कार्यरत अभ्यर्थियों को सेवायोजक द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र