पीसीएस 2016 मुख्य परीक्षा परिणाम को लेकर आयोग कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थियों ने किया जोरदार प्रदर्शन

ALLAHABAD: सीबीआई जांच में फंस चुके उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। परीक्षा करवा पाने में विफल साबित होते जा रहे यूपीपीएससी को अब प्रतियोगियों ने लंबित परिणामों को निकालने के लिए भी घेरना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को पीसीएस मेंस 2016 परीक्षा परिणाम समेत कई मांगों को लेकर आयोग पहुंचे प्रतियोगियों ने प्रदर्शन किया तो उन्हें आयोग के अफसरों ने आश्वासन की घुट्टी पिलाने में भी चूक नहीं की।

मार्च के अंतिम सप्ताह तक आने के आसार

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष प्रशान्त पाण्डेय के नेतृत्व मे प्रतियोगी छात्र चंद्रशेखर आजाद पार्क पर एकत्रित होकर जुलूस की शक्ल में लोक सेवा आयोग के गेट तीन पर पहुंचे और पीसीएस मुख्य परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित करने की मांग की मांग की। इस दौरान छात्रों ने आयोग के सचिव से मुलाकात करके वार्ता की। उपाध्यक्ष प्रशान्त पाण्डेय ने बताया की सचिव ने मार्च के अंतिम सप्ताह तक मुख्य परीक्षा 2016 परीक्षा परिणाम घोषित करने की बात कही है।

एलटी ग्रेड व पीसीएस भर्ती विज्ञापन की बंधाई उम्मीद

छात्रों के मुताबिक सचिव का कहना है कि दो तीन विषयों की कांपियों को छोड़कर बाकी विषयों की कापियां जांची जा चुकी हैं। छात्रों ने बताया कि पीसीएस 2016 मुख्य परीक्षा सितम्बर 2016 में करवायी गयी थी। यह वही परीक्षा है जिसके प्री के रिजल्ट को गलत उत्तरों के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संशोधित करके मुख्य परीक्षा करवाने के लिये कहा था। जिसके बाद आयोग सुप्रीम कोर्ट चला गया था। सचिव की ओर से छात्रों को जानकारी दी गई है कि एलटी ग्रेड की लगभग 10,000 पदों पर अधिसूचना जल्द जारी की जायेगी। वहीं पीसीएस 2018 का नोटिफिकेशन भी मार्च में आयेगा। यह परीक्षा नए सिलेबस पर करवाए जाने की बात पुख्ता तरीके से की जा रही है। प्रदर्शन में शिवम कुमार, राघवेन्द्र द्विवेदी, शिवम पाण्डेय, निर्मल सिंह, आशीष राजपूत, शिवम यादव, धमर्ेंद्र राजपूत, विपिन शर्मा, वैभव सिंह, सत्यम पाण्डेय, रवि, अजीत मिश्रा, पंकज राय, सूरज तिवारी आदि शामिल रहे।