वो लडक़ों जैसी दिखती थी
आईजीएनएफए ग्राउंड में हिमाचल और गुजरात के बीच कबड्डी मैच में एक प्लेयर को लेकर जमकर हंगामा हुआ। जब गुजरात की टीम से खेल रही उन्नति को देखकर हिमाचल की टीम ने ऑब्जेक्शन किया कि उन्नति पुरुष होकर भी महिला टीम में खेल रही है। दरअसल फिजिकली लडक़ों जैसी दिख रही उन्नति के फेस इमोशन और बॉडी लैग्वेंज से वो व्वॉयज जैसी दिख रही थी, लेकिन बाद में गुजरात टीम मैनेजर ने बताया कि कि वह पिछले तीन सालों से गुजरात फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में जॉब कर रही हैं।

हिमाचल और गुजरात final में
कबड्डी मैचेज में हिमाचल और गुजरात की टीम व्वॉयज फाइनल मेंं पहुंच गई। जबकि फ्राइडे को खेले गए गल्र्स सेमीफाइनल में उत्तराखंड ने आंध्र प्रदेश को हराकर फाइनल में जगह बनाई। सैटरडे को खेले गए गल्र्स क्वार्टर फाइनल राउंड में हरियाणा और हिमाचल ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

एकतरफा जीत
कैस्फोस ग्राउंड, एफआरआई में खेले जा रहे फुटबाल मैचेज सैटरडे को खेले गए मैच में डीएफई देहरादून ने झारखंड को 1-0 से मात दी, जबकि गोवा ने आईजीएनएफए को 1-0 से हराया। एक अन्य मुकाबले में जे एंड के फॉरेस्ट टीम ने मेघालय को 1-0 से मात दी।

उत्तराखंड का उलटफेर
दून स्पोट्र्स एकेडमी में खेले जा रहे ऑल इंडिया फॉरेस्ट टेटे मैचेज में विमंस ओपन सिंगल क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड ने मिजोरम को 3-1 से मात दी, जबकि आंध्र ने छत्तीसगढ़ को 3-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। विमंस ओपन डबल्स क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड ने आंध्र को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Swimming
एफआरआई में खेली जा रही एथलेक्टिस मीट उत्तराखंड के हरीश कुमार ने 1500 मीटर रेस में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, जबकि वीमंस ओपन में भी उत्तराखंड की ज्योति ने रेस पूरी कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। 5 हजार मीटर लांग रेस में भी उत्तराखंड के हरीश कुमार ने जीत हासिल की और वीमंस रेस में भी स्टेट की ज्योति भट्ट गोल्ड मेडल जीता।

Athletics
आईएमए स्वीमिंग पूल में खेले गए स्वीमिंग कॉम्पिटीशन में तमिलनाडु के ए विरमानी ने 100 मीटर ब्लैक स्ट्रोक में 1 मिनट 25 सेंकेंड की टाइमिंग के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, जबकि उत्तराखंड के हरदीप सिंह नयाल 1 मिनट 27 सेंकेड के साथ फोर्थ पोजीशन पर रहे।

Weight lifting & chess
वेट लिफ्टिंग मैचेज में छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड ने 2-1 गोल्ड मेडल जीता। एफआरआई हॉल में खेले गए हुए अंडर-56 वेट कैटगरी में छत्तीसगढ़ के सुनील कुमार ने 132.5 केजी वेट उठाकर गोल्ड मेडल जीता, जबकि अंडर-62 वेट कैटगरी में उत्तराखंड के संजय कुमार ने 190 केजी के साथ स्टेट के लिए गोल्ड मेडल जीता। अंडर-69 वेट कैटगरी में यूपी के रमाकांत गौर ने 163 केजी उठाकर फस्र्ट पोजीशन पर कब्जा जमाया। चीनार सभागार कैस्फोस में खेले गए रैपिड चेस में तमिलनाडु की कलाई चेल्वी ने वीमंस गोल्ड मेडल जीता।