- पहली पारी में मणिपुर ने बनाए 137 रन

- पहले दिन का खेल समाप्त होने तक उत्तराखंड ने बनाए 123 रन, अभी भी 14 रनों की लीड

देहरादून, अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड और मणिपुर के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने मणिपुर के 7 विकेट झटका कर मणिपुर को केवल 137 रनों पर ही रोक दिया। जबकि दूसरी तरफ पहले दिन के आखिरी खेल तक उत्तराखंड ने 5 विकेट गंवाने के बाद 123 रन बनाए। जबकि उत्तराखंड पर अब भी मणिपुर की 14 रनों की लीड बनी हुई है।

दीपक ने 7 विकेट चटकाए

सोमवार को एसीए में शुरू हुए रणजी ट्रॉफी के दूसरे मैच में उत्तराखंड ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी को उतरी मणिपुर टीम की शुरुआत धीमी रही। पहला विकेट 2.2 ओवर में 9 रनों के स्कोर पर लखन अर्जुन रावत बिना खाता खोले सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद 4.5 ओवर में 15 रनों के स्कोर पर प्रियोजीत भी केवल दो रन बनाकर आउट हो गए। दोनों को दीपक धपोला ने अपनी सधी गेंदबाजी का शिकार बनाया। हालांकि मणिपुर के सलामी बल्लेबाज पी। प्रफुल्लोमणि ने 32 और कप्तान यशपाल सिंह ने टीम का स्कोर 52 तक पहुंचाया। लंच तक मणिपुर ने 32.4 ओवर में छह विकेट पर 101 रन बनाए। लंच के बाद मणिपुर को यशपाल सिंह 38 के रूप में सातवां झटका लगा। लेकिन इसके उपरांत मणीपुर का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर लंबी पारी नहीं खेल पाया। उत्तराखंड के लिए दीपक धपोला ने 16 ओवर में 50 रन देकर 7 विकेट चटकाए। जबकि सन्नी राणा और मलोलन रंगराजन को एक-एक विकेट की सफलता हासिल हुई।

मणिपुर की 14 रनों की लीड

टारगेट का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत सलामी बल्लेबाज करणवीर कौशल व विनीत सक्सेना से हुई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 15 ओवर में 59 रन बनाए। हालांकि विनीत सक्सेना 27 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन करणवीर विकेट पर टिके रहे। कुछ देर बाद बड़े शॉट के चक्कर में करणवीर कैट आउट हो गए। उन्होंने अपनी टीम के लिए 45 रन बनाए। इसके बाद वैभव भट्ट व वैभव पंवार ने टीम का स्कोर 113 रन तक पहुंचाया। लेकिन, कुछ देर बाद उत्तराखंड को तीन झटके लगे। वैभव भट्ट 18, सौरभ रावत 2 व सन्नी राणा बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं पहले दिन के खेल के दौरान वैभव पंवार 23 बनाकर नाबाद व कप्तान रजत भाटिया भी नाबाद 4 रन बनाकर विकेट में जमे हुए हैं। इस प्रकार से पहले दिन का खेल समाप्त होने तक उत्तराखंड ने 46 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए। पहले दिन के खेल समाप्त होने पर उत्तराखंड मणिपुर से 14 रन पीछे हैं। मणिपुर के गेंदबाज बिश्वरोजीत ने 3 विकेट चटकाए।