-देहरादून ग्रामीण डिपो की थी बस, टिकट मांगने पर दिया था धक्का

-गंभीर रूप से घायल यात्री ने बरेली में इलाज के दौरान तोड़ा दम

BAREILLY: उत्तराखंड रोडवेज के एक कंडक्टर ने यात्री को चलती बस से धकेल कर उसकी जान ले ली। वह किच्छा से बस में सवार हुआ था। उसका कुसूर महज इतना था कि उसने कंडक्टर से टिकट मांग लिया था। इस बात से गुस्साए यात्री ने कंडक्टर को धक्का मार दिया, जिससे वह चलती बस से नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। रुद्रपुर के डॉक्टर ने इलाज के लिए बरेली रेफर किया, लेकिन इलाज शुरू होने से पहले देर हो चुकी थी।

16 अप्रैल को हुई वारदात

थाना बागेश्वर के कुकरौली पोस्ट देवलचौरा निवासी 38 वर्षीय कैलाश किच्छा स्थित किसी हर्बल कंपनी में काम करता था। 16 अप्रैल को देहरादून ग्रामीण डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 1955 से रुद्रपुर जा रहा था। कंडक्टर ने कैलाश से 50 रुपए किराया लिया था, लेकिन उसने टिकट नहीं दिया। रुद्रपुर से तीन किमी। पहले कैलाश ने कंडक्टर से टिकट मांग लिया। टिकट मांगना कंडक्टर को यह नागवार गुजरी और वह कैलाश पर आग बबूला हो उठा। दोनों की बीच टिकट लेने को लेकर बहस शुरू हो गई। इसी बीच अचानक यात्री को धक्का मार दिया, जिससे वह बस से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

10 मिनट पहले की थी बात

परिजनों ने बताया कि हादसे से दस मिनट पहले कैलाश ने फोन पर घर फोन किया था। इसके कुछ देर बाद उसके घायल होने की खबर घर पर पहुंची थी। जब वह लोग रुद्रपुर पहुंचे तो कैलाश निजी हॉस्पिटल में एडमिट था। डॉक्टर्स ने 4 मई को बरेली के लिए रेफर कर दिया। बरेली लेकर पहुंचे, लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

एक्सीडेंट का दर्ज है मुकदमा

परिजनों का कहना है कि पुलिस कंडक्टर के पक्ष में काम कर रही है। यही वजह है कि अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं इस संबंध में कोतवाल रुद्रपुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक्सीडेंट का मुकदमा दर्ज है। यात्री की मौत हो गई है तो हत्या में तरमीम कर दिया जाएगा।

कंडक्टर द्वारा यात्री को धक्का दिए जाने का मामला संज्ञान में नहीं है। जांच कराता हूं। दोषी पाए जाने पर कंडक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दीपक जैन, जीएम उत्तराखंड राज्य सड़क परिवहन निगम