-दूनाइट्स को सता रही दोपहर की तपिश

-

DEHRADUN: गर्मी के दिनों में दूनाइट्स तपिश से परेशान हैं. मौसम में हर दिन ही उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. हालांकि बीते दिनों पारा फ्भ् डिग्री पार कर गया था. उसके बाद नीचे गिरा और अब तापमान फिर से ऊपर उठ रहा है. हालांकि इस माह के अंत तक पारे के ब्0 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

फ्ब् डिग्री रहा दिन का पारा

उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम टेम्प्रेचर फ्ब् डिग्री तक पहुंच गया. वहीं बात अगर न्यूनतम टेम्प्रेचर की करें तो क्म् डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है. उधर, अगले चौबीस घंटे के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम टेम्प्रेचर के बुधवार की तरह ही रहने की उम्मीद जताई जा रही है. उधर, दोपहर की तपिश से बचने के लिए दूनाइट्स भरसक प्रयास कर रहे हैं. दून की सड़कों पर छतरी लेकर चलते लोग गर्मी से हो रही व्याकुलता को साफ बयां कर रहे हैं. आलम यह है कि पैदल या फिर टू व्हीलर पर सवार होकर चल रहीं ग‌र्ल्स खुद को दुपट्टे से कवर्ड करना नहीं भूल रही हैं.

इससे ज्यादा नहीं चढ़ेगा पारा

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अप्रैल में टेम्प्रेचर चालीस को पार नहीं कर पाएगा. उन्होंने बताया कि मई माह में जरूर पारा चालीस डिग्री को पार करने की संभावना है. लेकिन, अप्रैल का टेम्प्रेचर कोई नया रिकॉर्ड बना ले, इस बात की संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है.