- स्टेट में कई डिपार्टमेंट में निकली है सैकड़ों वेकेंसीज

- लास्ट डेट आई नजदीक, अप्लाई करने वालों की तादात बढ़ी

PATNA: इन दिनों कई पोस्ट के लिए अप्लीकेशन डालने के लिए स्टूडेंट्स एक्साइटेड हैं। कई पोस्टों के लिए अप्लीकेशन जमा करने के लिए स्टूडेंट्स की भीड़ बैंक, पोस्ट ऑफिस व साइबर कैफे में काफी संख्या में देखी जा रही है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन

बिहार के विभिन्न यूनिवर्सिटी में टीचरों के बहाली के लिए अस्टिेंट प्रोफेसर पोस्ट के लिए एप्लीकेशन जमा करने की लास्ट डेट 20 नवंबर है। बिहार में 3364 अस्टिेंट प्रोफेसर के पोस्टों के लिए लिए बीपीएससी के द्वारा बहाली लिया जा रहा है। अप्लीकेशन फॉर्म बीपीएससी की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic से डाउनलोड किया जा सकता है। अप्लीकेशन फीस एसबीआई बैंक के माध्यम से चालान के माध्यम से फीस जमा करना है। अप्लीकेशन फीस के साथ पूर्ण भरे हुए फार्म एग्जामिनेशन कंट्रोलर, बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन, 15 जवाहर लाल नेहरू मार्ग के पते पर भेजना है।

13120 पोस्ट के लिए 20 तक अप्लाई

बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इंटर लेवल के 13120 पोस्ट के अप्लीकेशन फॉर्म 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन जमा लिया जाएगा। एग्जामिनेशन फीस जमा करने का लास्ट डेट-20 अक्टूबर है। बैंकों में चालान के माध्यम से फीस जमा लिया जा रहा है। फॉर्म भरने के लिए एवं डिटेल से जानकारी के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग www.bssc.bihar.nic.in पर लॉग आन करें।

2023 पोस्ट के लिए 31 तक जमा होंगे फॉर्म

ग्रेजुएट लेवल के 2023 पोस्ट के लिए एग्जामिनेशन फीस जमा करने की लास्ट डेट 20 अक्टूबर है। वहीं, अप्लीकेशन ऑन लाइन जमा करने का लास्ट डेट जमा करने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर रखा गया है। फॉर्म भरने के लिए एवं डिटेल से जानकारी के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग www.bssc.bihar.nic.in पर लॉग आन करें।

746 पोस्ट के लिए 27 तक करें अप्लाई

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन से ऑफिसर गेट के 746 पोस्ट भरे जाने हैं। 56-59 वीं सम्मिलित संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा अप्लीकेशन जमा करने की लास्ट डेट 27 अक्टूबर है। पोस्ट ऑफिस से अप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त किया जा सकता है। ओ एम आर फार्म सावधानी के साथ भरें। भरे हुए अप्लीकेशन फॉर्म उसी डाकघर में जमा करना अनिवार्य है, जहां से खरीद किया गया है। विशेष जानकारी के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic लॉग आन कर सूचना प्राप्त किया जा सकता है।