-डीजीपी जावीद अहमद ने हो रही घटनाओं पर जताई चिंता

-कमी से जूझ रहे महकमे को मिलेंगे पुलिसकर्मी

<-डीजीपी जावीद अहमद ने हो रही घटनाओं पर जताई चिंता

-कमी से जूझ रहे महकमे को मिलेंगे पुलिसकर्मी

Meerut :Meerut : वेस्ट यूपी में पुलिस पर हो रहे अपराधियों के हमले को गंभीर बताते हुए डीजीपी जावीद अहमद ने आई नेक्स्ट को बताया कि ऐसे अपराधियों से सख्ती से निपटा जाएगा। अपराधियों से पुलिस का खौफ गायब होने के सवाल पर कहा कि हिदायत दी गई है कि ऐसे अपराधों में सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिसबल की कमी से जूझ रहे महकमे को नई भर्तियां कर पूरा किया जा रहा है। रंगदारी की वारदातों में जेलों में बंद कुख्यात की भूमिका पर डीजीपी ने स्वीकारा कि 'सुरक्षा में छेद है, बड़ी योजनाएं बनाकर ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाएगा.'

जैमर नहीं समाधान

जेलों से हो रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने पर डीजीपी ने कहा कि बैरकों की सुरक्षा को मजबूत किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 'जैमर' किसी समस्या का समाधान नहीं है। जेल के अंदर अपराधियों को चिह्नित करने और उनकी निगरानी की जाएगी।

क्राइम फ्री होंगे आबूलेन-बेगमपुल

आबूलेन, बेगमपुल की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ने कहा कि अफसरों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। अब आबूलेन-बेगमपुल जैसी क्राइम लोकेशन क्राइम फ्री होंगे। ब्0-भ्0 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी को बढ़ाया जाएगा। फिरौती और रंगदारी की घटनाओं पर सफाई देते हुए कहा कि पुलिस पर भरोसा रखें।

जाम फ्री रहें सड़कें

सड़कों पर लगने वाले जाम पर डीजीपी ने कहा कि नोएडा में एनएचएआई के अधिकारियों से बात हुई है, पार्किंग की व्यवस्था मुकम्मल हो। नगर निगम एवं अन्य विभागों की ओर से पार्किंग सुनिश्चित की जाए।

बढ़ेगा पुलिसबल

पुलिसकर्मियों कमी से जूझ रहे महकमे हो अभी हाल में हुए क्भ् हजार सिपाहियों से पूरा किया जाएगा। सब इंस्पेक्टर के क्8 हजार पदों को बढ़ाकर ब्0 हजार कर दिया गया है। प्रमोशन की प्रक्रिया तेज है।