छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : प्यार करने वाले दिलों को जिस पल का बेसब्री से इंतजार रहता है वो आ पहुंचा है। शनिवार को रोज डे के साथ ही वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई। सिर्फ कपल्स ही नही फ्रेंड्स और फैमिली के साथ भी लोग इस खास मौके को सेलिब्रेट करने की तैयारी कर रहे हैं। वेलेंटाइन डे को और भी खास बनाने के लिए मार्केट भी पूरी तरह तैयार है।

गिफ्ट्स से सजा मार्केट

रोज डे के साथ ही वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है। हर रोज एक खास दिन। हर दिन को और भी खास बनाने के लिए स्पेशल गिफ्ट्स। कई बार एक प्यारा सा गिफ्ट वो बाते कह जाते है जो लोग खुद बयां नही कर पाते। प्यार के ऐसे ही मैसेजेज के साथ गिफ्ट शॉप्स में वेलेंटाइन डे के मौके पर ढेरों गिफ्ट अवेलेवल हैं। का‌र्ड्स, मोमेंटो, सॉफ्ट ट्वाय, वेलेंटाइन डे के लिए खास तौर पर तैयार किए गए कॉफी मग, फोटो फ्रेम, चॉकेलेट्स सहित कई तरह के गिफ्ट आयटम्स लोगों को पसंद आ रहे हैं। मार्केट में कई तरह के म्यूजिकल मग, का‌र्ड्स भी अवेलेवल हैं जिनमे प्री रिकॉर्डेड लव सॉग्स के अलावा खुद का मैसेज भी रिकॉर्ड करने ऑप्शन है।

रोज डे पर खुब बिके गुलाब

रोज डे के मौके पर शनिवार को शहर में गुलाबों की जमकर बिक्री हुई। बिष्टुपुर स्थित फूल विक्रेता बाबू ने बताया की आम दिनों में जहां रोज करीब 200 तक गुलाबों की सेलिंग होती है पर रोज डे के दिन गुलाबों की सेलिंग तिगुनी तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा सेलिंग रेड रोजेज की हुई। इसके अलावा कई लोगों ने डिफरेंट शेप में बने रोज बुके की भी खरीदारी की।

क्वोट

वेलेंटाइन डे सिर्फ कपल्स के लिए नही होता। फैमिली हो या फ्रेंड्स सबके साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जा सकता है।

अपराजिता

हमारी शादी के डेढ़ साल हुए हैं। वेलेंटाइन डे के मौके पर वाइफ को कोई अच्छी गिफ्ट दूंगा जो इस मौके को खास बना दे।

सौमेन दास

वेलेंटाइन डे एक दूसरे के प्रति अपना प्यार जताने का ये अच्छा मौका होता है।

सोमश्री दास

वेलेंटाइन डे एक मौका होता है जब हम अपने पार्टनर, फैमिली या फ्रेंड को बताते है की वो हमारे लिए कितने खास हैं।

रोहित कुमार

वेलेंटाइन डे बेहद खास मौका होता है। मैं तो अपने फ्रेंड्स के साथ इसे सेलिब्रेट करुंगी।

पूजा सिंह

वेलेंटाइन डे आप उन सबके साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं, चाहे फैमिली हो या फ्रेंड्स।

गुंजन भंडारी