- सिटी में आज सेलीब्रेट होगा वैलेंटाइंस डे

- बरेलियंस ने की है खास प्लानिंग

- कड़े पहरे के बीच यंगस्टर्स करेंगे प्यार का इजहार

Bareilly: वैलेंटाइन वीक के सारे दिन सेलीब्रेट करने के बाद फ्राइडे को फाइनली बरेलियंस इस वीक का लास्ट और मोस्ट स्पेशल डे यानी वैलेंटाइंस डे मनाएंगे। मौका अपने प्यार को इजहार को करने का हो तो बरेलियंस किसी से भी पीछे नहीं है। सिटी के टीनएजर्स, यंगस्टर्स और कपल्स ने इस दिन को मेमोरेबल बनाने की पूरी तैयारी कर ली हैं। कोई अपने लवर को अपने प्यार का इजहार करेगा तो किसी ने अपने फ्रेंड्स के साथ ही इस दिन को यादगार बनाने का सोचा है। वहीं टीनएजर्स ने अपने पेरेंट्स को ही अपना वैलेंटाइन बनाकर उनके लिए सरप्राइज रखा है। बरेलियंस की इन तैयारियों में साथ देने के लिए सिटी के होटल्स और रेस्टोरेंट भी रेडी हैं। प्यार के इस दिन को यादगार बनाने के लिए सिटी के रेस्टोरेंट्स और होटल्स एक्साइटिंग थीम डेकोरेशन के बीच डिफरेंट ऑफर्स दे रहे हैं। वहीं मॉल्स में भी यंगस्टर्स और कपल्स के लिए स्पेशल प्रिपरेशंस की गई हैं।

Discount for students

सिटी के डिफरेंट रेस्टोरेंट्स और बेकरीज ने स्टूडेंट्स का वैलेंटाइंस डे मेमोरबल बनाने के के लिए खास इंतजाम किए हैं। प्यार भरे जवां दिलों के लिए रेस्टोरेंट और बेकरीज मैनेजर्स ने उन्हें कई ऑफर्स का तोहफा दिया है। उन्होंने बताया कि इस दिन के लिए खास हार्टशेप केक बनाया गया है जो वैलेंटाइंस डे पर ही अवेलेबल होगा। वहीं चॉकलेट्स की डिफरेंट वैराइटी में हार्टशेप, लिपशेप और फ्लॉवर शेप की मिठास कपल्स को अट्रैक्ट करेगी। वहीं इस मौके पर स्टूडेंट्स और कपल्स क ो 15 परसेंट तक का डिस्काउंट भी मिलेगा। इसके अलावा रेस्टोरेंट्स ने कपल्स का दिन और एंज्वॉयबल बनाने के लिए कई इंट्रेस्टिंग एक्टिविटीज भी प्लान किए हैं।

थीम डेकोरेशन और म्यूजिकल नाइट

सिटी के होटल्स में वैलेंटाइंस डे के मौके पर लव थीम की डेकोरेशन की की गई है। वहीं कई होटल में म्यूजिकल नाइट भी ऑर्गनाइज हो रही हैं। सिटी के अमाया होटल में इस दिन के लिए खास लाइव गजल सिंगिंग का प्रोग्राम ऑर्गनाइज होगा। इस मौके पर म्यूजिक प्रोग्राम के साथ ही कई और एक्टिविटीज का भी अरेंजमेंट किया गया है। होटल्स मैनेजर्स ने बताया कि रेस्टोरेंट और हॉल को वैलेंटाइन कपल्स के लिए खास तरह से डेकोरेट किया गया है। यहां बैलूंस और फ्लॉवर्स की डेकोरेशन की जाएगी।

पार्टी और पिकनिक का धमाल

सिटी में वैलेंटाइंस डे सेलीब्रेशन का माहौल हो और क्लब्स पीछे रह जाएं यह मुमकिन नहीं। कुछ इसी तर्ज पर फ्राइडे को वैलेंटाइंस डे के मौके क्लब्स भी रेडी हो गए हैं। इसमें इनरव्हील क्लब ऑफ बरेली ग्लो, सखी क्लब, बरेली क्लब ऑफ रुहेलखंड, जेसीज क्लब के साथ ही अन्य क्लब्स इस दिन को सेलीब्रेट करेंगे। क्लब्स ने किटी पार्टी, डिफरेंट गेम्स, आउटिंग व पिकनिक का प्लान कर इस दिन को एंज्वॉय करने का प्लान बनाया है।

7 हजार रुपए के बुके

इस मौके के लिए फ्लॉवर्स व गिफ्ट शॉप्स पर वैलेंटाइन डे एक दिन पहले ही लोगों ने शॉपिंग और बुकिंग स्टार्ट कर दी। थर्सडे को ही मार्केट में वैलेंटाइंस गिफ्ट्स और फ्लॉवर्स लेने वालों की भीड़ लगी रही। इस मौके को खास बनाने के लिए फ्लोरिस्ट्स ने रेड रोज से डिफरेंट बुके, बास्केट, बंच तैयार किए हैं। डीडीपुरम और बटलर प्लाजा में हार्ट शेप के बंच की सबसे ज्यादा डिमांड रही। इसके लिए कस्टमर्स ने 2-7 हजार रुपए तक के बंच तैयार कराए हैं। वहीं फ्लोरिस्ट्स ने इस मौके को भुनाने रेट बढ़ाने का भी मूड बना लिया है।

टीम करेगी छापेमारी

वैलेंटाइंस डे के मौके पर प्यार के परवानों पर पहरा लगाने के लिए शिवसेना के मेंबर्स टीम बनाकर पार्क और मंदिरों में छापेमारी करेंगे। महानगर जिलाध्यक्ष पंकज पाठक ने बताया कि फ्राइडे सुबह कालीबाड़ी मंदिर में पूजन करने के बाद चौकी चौराहे पर सुबह 10 बजे वैलेंटाइन का पुतला दहन करेंगे। इस मौके पर सिटी के डिफरेंट लव प्वॉइंट्स रामपुर गार्डन, डीडीपुरम, कैंट, मयूर वन चेतना केंद्र और कंपनी गार्डन के साथ ही सिटी के फेमस मंदिरों पर खास नजर रहेगी। 50-50 बाइक्स की चार टीमें पूरी सिटी में घूमती रहेंगी। टीम स्पेशियली टीनएजर्स पर ही अपना कंसन्ट्रेट करेगी।

Here we are

यूं तो प्यार करने वालों का कोई ठिकाना नहीं होता, लेकिन जब प्यार पर पहरे लगने लगे तो ऐसे में अपने दिल का हाल बताने के लिए ठिकाना ढूंढना मुश्किल होता है। सिटी के कपल्स ने बताया कि इस बार ट्रेंड बदल गया है। पहले जहां कपल्स पार्क में जाकर प्यार के इस दिन का सेलीब्रेट करते थे वहीं अब इनकी च्वॉइस सिटी के फेमस होटल्स, रेस्टोरेंट्स और मॉल्स हो गए हैं। इसके अलावा फूल बाग, अग्रसेन पार्क, विशाल मेगामार्ट, मूवी थिएटर्स, आम्रपाली, फनसिटी, फिनीक्स, कैंट, हिल्स ट्रेक रोड, मयूर वन चेतना केंद्र, बटलर प्लाजा, कंपनी गॉर्डन लव ब‌र्ड्स का ठिकाना बनेंगे।

वैलेंटाइंस डे के खास मौके पर लाइव गजल सिंगिंग का प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया है। वहीं कपल्स को स्पेशल डिशेज का तोहफा भी दिया जाएगा।

उमेश, होटल मैनेजर

इस दिन के लिए होटल को खास वैलेंटाइन थीम से डेकोरेट किया गया है। वहीं कपल्स को डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

यूडी खोलिया, होटल मैनेजर

इस दिन के लिए खास डिस्काउंट ऑप्शन देने का प्लान है। वहीं मोल्ड चॉकलेट और हार्ट शेप डिशेज भी कपल्स के लिए बनाई गई हैं।

धीरज जौहरी, रेस्टोरेंट मैनेजर

वैलेंटाइंस डे के लिए खास फ्लॉवर्स मंगाए हैं। फ्लॉवर्स की बुकिंग थर्सडे से ही स्टार्ट हो गई हैं।

दीपक गुप्ता, फ्लोरिस्ट

हमारा विरोध प्यार से नहीं वेस्टर्न कल्चर के गलत प्रभाव से है। इससे युवाओं को बचाने के लिए दिन भर टीम डिफरेंट एरियाज में छापेमारी करेगी। वल्गैरिटी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

पंकज पाठक, जिलाध्यक्ष शिवसेना