-मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री ने प्रदेश में दूसरा स्थान पाने पर डीएम, मेयर और नगर आयुक्त को किया सम्मानित

-वार्ड तीन की पार्षद राधा देवी को दिया गया चरखा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्वच्छता के मामले में प्रयागराज से आगे था। वहीं एक साल में ही वाराणसी को पीछे कर प्रयागराज आगे निकल गया और स्वच्छ वार्ड कम्पटीशन में प्रयागराज ने पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान हासिल किया। स्वच्छता जागरुकता में बेहतर कार्य के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने डीएम प्रयागराज सुहास एलवाई, मेयर अभिलाषा गुप्ता और नगर आयुक्त डा। उज्जवल कुमार को चलते हुए गांधी जी की प्रतिमा और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

हुआ सम्मान समारोह

पूरे प्रदेश में पंद्रह नवंबर से पंद्रह दिसंबर तक आयोजित स्वच्छ वार्ड कम्पटीशन में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले वार्डो को सम्मानित करने के लिए मंगलवार को लखनऊ में समारोह आयोजित किया गया। इसमें शामिल होने के लिए डीएम प्रयागराज सुहास एलवाई, मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार और वार्ड नंबर तीन अशोक नगर की पार्षद राधा देवी को आमंत्रित किया गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छ वार्ड कॉम्पटीशन में प्रयागराज को द्वितीय स्थान पर आने के लिए गांधी जी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया। वहीं वार्ड नंबर तीन की पार्षद राधा देवी को गांधी जी का चरखा दिया गया। पॉलिथीन पर बैन लगाने और सबसे अधिक जुर्माना वसूलने में नंबर वन होने पर मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी व नगर आयुक्त डा। उज्जवल कुमार को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

वर्जन

कड़ी मेहनत के बाद प्रयागराज को स्वच्छता के लिए सम्मानित किया गया है। जिसे बरकरार रखना हम सब की जिम्मेदारी है। कुंभ के दौरान और उससे पहले पूरे शहर को चमका दिया जाएगा।

-अभिलाषा गुप्ता नंदी

मेयर

प्रयागराज नगर निगम