- एयर इंडिया के MD ने पहले विमान को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

- एयर इंडिया के विमान से 101 यात्रियों ने भरी श्रीलंका की उड़ान

VARANASI

वाराणसी से कोलंबो की यात्रा करने वालों को एयर इंडिया ने शुक्रवार को खास तोहफा दिया। यहां के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से कोलंबो तक की सीधी उड़ान सेवा शुरू की गयी है। एयर इंडिया के एमडी अश्वनी लोहानी ने दोपहर एक बजे वाराणसी से कोलंबो की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पूर्व हवाई जहाज को रनवे पर वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। एयरपोर्ट पर पहली बार हुए इस खास आयोजन को देखने के लिए एयरपोर्ट स्टॉफ की भीड़ रनवे पर जुट गयी थी। विमान में क्0क् पैसेंजर्स रवाना हुए। वहीं कोलंबों से क्7भ् यात्री बनारस आएंगे।

एमडी ने दिया बोर्डिग पास

एयर इंडिया के एमडी बनारस पहुंचने के बाद सीधे प्रस्थान हॉल पहुंचे। वहां उन्होंने पहले से मौजूद यात्रियों को अपने हाथों से बोर्डिग पास दिया। कई यात्रियों ने उनसे किराया अधिक होने की शिकायत की, तो कुछ ने आभार जताया। इस दौरान सभी यात्रियों को पुष्प गुच्छ व मिठाई के साथ गिफ्ट पैक भी भेंट किया गया। दीप प्र”वलित करने के बाद केक काट कर उन्होंने उड़ान सेवा का विधिवत इनॉगरेशन किया। इस अवसर पर एयर इंडिया की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मीनाक्षी दुआ, जीएम टी। शरीन, स्टेशन प्रबंधक आतिफ इदरीस, निदेशक एके राय, डिप्टी कमांडेंट सीआइएसएफ के झा आदि उपस्थित थे।

बॉक्स

लखनऊ कोलकाता के लिए भी शुरु होगी उड़ान

लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एमडी अश्रि्वनी लोहानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एयर इंडिया जल्द ही लखनऊ, कोलकाता, दिल्ली व सऊदी के लिए उड़ान सेवा शुरू करेगा। कहा कि पहले दिन क्0क् यात्रियों का जाना और क्7भ् यात्री का आना अच्छी शुरुआत है। बताया कि एयर इंडिया ने वर्तमान में कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की हैं। इनमें दिल्ली-वॉशिंगटन बहुत ही महत्वपूर्ण है। जल्द ही हम दिल्ली से स्टाकहोम की भी उड़ान सेवा शुरू करेंगे।