- गीडा स्थित आईटीएम महोत्सव का हुआ समापन, प्रतिभागियों को डीआईजी ने किया सम्मानित

GORAKHPUR: आईटीएम के 15 वर्ष पूरे होने पर आयोजित हुए आईटीएम महोत्सव 2016 का समापन शनिवार को हुआ। संस्था के संयुक्त सचिव अनुज अग्रवाल ने शिक्षकों को उनके अतुलनीय योगदान देने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके बाद कार्यक्रम का अंतिम चरण प्रारंभ हुआ। कॉम्प्टीशंस के परिणाम भी घोषित किए गए। इस मौके पर डीआईजी शिव सागर सिंह ने विजया प्रतियोगियों को सम्मानित किया।

हुए कई कॉम्प्टीशन

महोत्सव के विभिन्न कार्यक्रम जैसे निबंध प्रतियोगिता में डिवाइन पब्लिक स्कूल, वीडियोगेम प्रतियोगिता में हिमांशु यादव, आर्मी पब्लिक स्कूल, साइंस मॉडल, शिवाली तथा अनुदिता नवल्स एकेडमी, पोस्टर कॉम्प्टीशन में नीलू, अर्चना, अंजलि आर्मी पब्लिक स्कूल, सुडोकू प्रतियोगिता में नमन सिन्हा जुबिली इंटर कॉलेज, मैथ ओलम्पियाड प्रतियोगिता में अंकित एयरफोर्स स्कूल और रोबो वॉर में रजनीश विजयी रहे।

डीआईजी के हाथों हुए सम्मानित

सभी विनर्स को डीआईजी शिवसागर सिंह ने ट्रॉफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूल्स से आए प्रतियोगियों के लिए लकी ड्रॉ भी आयोजित किया गया। जिसके निर्णायक डीआईजी रहे। इसी क्रम में विनर्स को लैपटॉप, स्मार्टफोन, किंडल रीडर, डिजिटल घड़ी, हेड फोन, पेनड्राइव, वायरलेस माउस और कीबोर्ड प्राइज दिया गया।

इंटरटेंमेंट का भरपूर डोज

कार्यक्रम की सबसे खास बात यह रही कि अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी माध्यम के स्टूडेंट्स ने भी इस कार्यक्रम में पार्टिसपेट करने का उत्साह दिखा। महोत्सव में विभिन्न स्कूल्स से आए स्टूडेंट्स और शहर के मशहूर रॉकबैंड ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस मौके पर सोसायटी के अध्यक्ष नीरज मातनहेलिया, सचिव श्याम बिहारी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष निकुंज मातनहेलिया और संयुक्त सचिव अनुज अग्रवाल, अधिशासी निदेशक प्रो। डीएस दीखित, निदेशक प्रो। गौरव सिन्हा, डीन एकेडमिक प्रो। आरपी मणि, डॉ। केएन मिश्रा, डॉ। एसके हसन, डीएसके पांडेय, डॉ। एआर त्रिपाठी, आईटीएम के तमाम टीचर्स और पदाधिकारी मौजूद रहे।