-विराट कोहली के नेतृत्व में तीन टेस्ट मैच की होगी सीरिज

-इंग्लैंड में वन-डे के बाद दूसरी बार नेशनल टीम में जमशेदपुर का वरुण

RANCHI:झारखंड के टाटा एक्सप्रेस के नाम से बॉलिंग में फेमस जमशेदपुर के वरुण एरॉन को इस बार श्रीलंका दौरे पर जा रही टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है। गुरुवार को ही टीम इंडिया की घोषणा की गई, जिसमें वरुण एरॉन को भी शामिल किया गया है। इससे पहले वरुण आईपीएल और इंग्लैंड वनडे सीरिज में भी खेल चुके हैं।

टेस्ट मैच में पहली बार वरुण

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया तीन टेस्ट मैच श्रीलंका में खेलेगी। वरुण को आईपीएल मैचों के बाद टेस्ट टीम के लिए पहली बार सेलेक्ट किया गया है। हालांकि, आइपीएल से पहले माही की कप्तानी में वरुण को इंग्लैंड के साथ वनडे सीरिज में शामिल होने का मौका मिला था। लेकिन, यहां वरुण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

फास्ट बॉलर के रूप में मिली जगह

श्रीलंका दौरे के लिए वरुण एरॉन को टीम इंडिया में फास्ट बॉलर के रूप में शामिल किया गया है। 150 की स्पीड से बॉलिंग करने वाले वरुण एरॉन ने आईपीएल के कई मैचों में अपना जलवा दिखाया है। इनके अलावा टीम इंडिया में फास्ट बॉलर बी कुमार और चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं।

झारखंड के चार प्लेयर्स भारतीय थ्रो बॅाल टीम में

झारखंड के चार प्लेयर्स का सेलेक्शन भारतीय थ्रो बॉल टीम में किया गया है। इनमें नगिना कुमार, गौतम कुमार सिंह, देवव्रत कुमार और शायरा कायनात(गर्ल) प्लेयर्स शामिल हैं। सभी थ्रो बॉल प्लेयर्स का सेलेक्शन नेशनल कॉम्पटीशन में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। चारों प्लेयर भारतीय थ्रो बॉल एसोसिएशन के अंतर्गत आयोजित 28 जुलाई से 5 अगस्त तक भारतीय कैंप में भाग लेंगे। इसके बाद इंटरनेशनल पेंटागुलर थ्रो बॉल कॉम्पटीशन में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो बेंगलुरु, कर्नाटक में सात से नौ अगस्त तक होगा। इस कॉम्पटीशन में एशिया महादेश की पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं।