अपने व्यवसाय को लेकर अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती है कि उन्हें पूरी मेहनत और प्रयास के बावजूद सुनिश्चित सफलता नहीं मिल रही है। अगर आपको भी अपने व्यवसाय में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो फिर वास्तु की कुछ टिप्स भी अपनाकर देखें क्योंकि बिजनेस में अपेक्षित सफलता न मिलने का कारण आपके घर या ऑफिस में वास्तु असंतुलन भी हो सकता है।

कुछ महत्वपूर्ण बातें

अगर व्यवसाय में नहीं हो पा रहे हैं सफल तो करें ये उपाय,होगी तरक्की

व्यवसाय में सफलता के लिए कुछ बातें बहुत महत्वपूर्ण होती हैं, मसलन- प्लानिंग, धन या फाइनेंस, योजना को किस तरह से क्रियान्वित करना है, टीम मैनेजमेंट आदि। इन सारी चीजों में पैसा या फाइनेंस सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आपके पास समुचित धन नहीं होगा तो आप चाहे कितनी भी योजनाएं क्यों न बना लें, उसे क्रियान्वित नहीं कर पाएंगे। यहां हम चर्चा कर रहे हैं, कुछ ऐसे वास्तु उपायों की जो व्यवसाय में लाभ दिलाएंगे।

आसान टिप्स

अगर व्यवसाय में नहीं हो पा रहे हैं सफल तो करें ये उपाय,होगी तरक्की

1-      आपके प्रतिष्ठान का दरवाजा अंदर की ओर खुले। बाहर की ओर दरवाजे का खुलना लाभ को कम करता है और तब आय के साथ व्यय भी बढ़ा हुआ रहता है।

2-      अगर आप व्यवसाय हेतु लोन लेना चाहते हैं, तो उत्तर-पश्चिम में दो सफेद घोड़ों की तस्वीर लगाएं।

3-      भाग्यांक की दिशा में उस दिशा से संबंधित रंग व शेप की तस्वीर लगाएं।

4-      कस्टमाइज वास्तु सिद्धांतों पर अमल करके आप व्यवसाय में सफलता के चरम सोपानों तक पहुंच सकते हैं।

5-      आमतौर पर लोगों की धारणा है कि उत्तर दिशा धन का जोन है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि धन और अवसर का जोन उत्तर धन को बढ़ाने में भी कारगर सिद्ध हो। ऐसे में व्यवसाय में सफलता के लिए धन और अवसर के जोन उत्तर के साथ-साथ बैंकिंग और सहयोग के जोन उत्तर या फिर उत्तर पश्चिम को दुरुस्त करना भी जरूरी है।

नौकरी नहीं लग रही तो करें यह उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

वास्‍तुशास्‍त्र : मंदिर में आमने-सामने न रखें मूर्तियां, घर में नहीं रहती शांति

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk