कुछ ऐसे लोग हैं, जो अपना पूरा कर्म कर रहे हैं, पर तब भी उनको सफलता या प्रसिद्धि नहीं मिल पा रही है। फिर कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें जीवन में कोई मौका मिल ही नहीं पा रहा है। कभी ऐसे लोगों को मौके मिल जाते हैं जीवन में, जो उसके लिए तैयार नहीं यानी उस आए हुए मौके का लाभ नहीं ले पाते हैं। कहीं न कहीं वास्तु वाइब्स का भी हमारे जीवन, सफलता या प्रसिद्धि में योगदान रहा है।

दिशा तो सभी सही हैं, पर ध्यान देने वाली बात यह है कि वहां किसी तरह का कोई असंतुलन ना हो जैसे कई बार हम लोग बेकार का सामान भी बहुत संभाल कर रखते हैं, जिसका कोई काम नहीं होता है। यह सामान भी नकारात्मकता प्रकट करता है। पश्चिम दिशा की सकारात्मक तरंगे हमें हमारे किए कर्म का लाभ देती हैं। दक्षिण पश्चिम दिशा की सकारात्मकता हमें बेहतर रिश्ते और हमारे काम में कलाकारी को बढ़ावा देती है। हमारी थोड़ी सी सजगता हमें एक अच्छी सफलता दिला सकती है। अच्छी बात ये भी है कि इसे महसूस हर व्यक्ति करता है पर बस सजग होने की आवश्यकता है।

अक्सर आपने कहते सुना होगा कि हम फलां-फलां जगह पर रहने गए तो हमारे कार्य आसानी से होते गए। वही हमने ऐसी जगह पर घर लिया तो हम स्वास्थ्य से परेशान हो गए। उस जगह पर हमारा आर्थिक नुकसान भी हुआ। जीवन में हम दिशा से दशा बदल सकते हैं।

आपका सवाल

मेरी शादी को 5 साल हो गए हैं। मेरे घरवालों में और मेरे पति के बीच बहुत लड़ाई होती रहती है। मैं बहुत परेशान हूं। ऐसा क्यों? कब तक यह चलेगा? कृपया कोई उपाय बताएं। मेरी डेट ऑफ बर्थ 22.10.1988 है। नीरू श्रीवास्तव

द टॉवर, एस ऑफ स्वॉड्र्स और जस्टिस के संकेत आपके लिए- पिछले वर्ष अगस्त से यह सब ज्यादा चल रहा होगा, आप के घर में। घर में पितृ दोष के साथ आपका समय भी आपके वैवाहिक जीवन में असंतुलन दे रहा है। इस समय आप अपने घर में कोई भी बात रविवार और मंगलवार के दिन न करें और रविवार के दिन चार ताम्बे के सिक्के चलते पानी में प्रवाहित करें। ऐसा तीन रविवार तक करें।

उत्तर-पूर्व में योग और ध्यान करना होगा लाभकारी, इस दिशा में बैठकर लें बड़े फैसले

फेंगशुई टिप्स: करियर, हेल्थ, लव लाइफ और बिजनेस में तरक्की के लिए अपनाएं यह एक उपाय

PREM PANJWAANI, Tarot card & Vastu expert

अपने सवाल भेजें

8808505652 पर व्हॉट्स एप के थ्रू आप अपने सवाल हमें भेज सकते हैं। नाम और सिटी नेम के साथ ही यह भी बताएं कि आप अपने सवाल का जवाब एस्ट्रो, टैरो, वास्तु या फेंगशुई में से किससे चाहते हैं।

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk