हर व्यक्ति आज बेहतर जीवन जीने का सपने देखता है। उसे खुद पर यह विश्वास भी रहता है कि वह ऐसा करने में सफल होगा। हालांकि कई बार किन्हीं कारणों से कुछ लोगों के ये सपने टूटकर बिखरने भी लगते हैं। ऐसा क्यों होता है, इसके पीछे कई जवाब और तर्क दिए जा सकते हैं।

यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स दिए जा रहे हैं, जिन्हें आजमाकर आप अपने खुशियों के सपने को साकार कर सकते हैं:

 1. अगर आप अपने घर में खिड़की को खुली रखते हैं, तो यह शुभ संकेत है। लेकिन ध्यान रखें कि आप खिड़की के एकदम सामने पीठ करके न बैठें, क्योंकि इससे ऊर्जा बह जाती है और आत्मविश्वास में कमी आती है।

वास्तु टिप्स: अगर चाहते हैं किस्मत आप पर भी हो मेहरबान तो करें ये 5 उपाय

2. फीनिक्स चीन की पौराणिक कथाओं में वर्णित असाधारण पक्षी है। यह इच्छा पूरी होने वाले भाग्य का प्रतीक भी है। ऐसे में अपने भाग्य को क्रियाशील करने के लिए आप फीनिक्स के प्रतीक के रूप में उसका चित्र या पेंटिंग दक्षिण कोने में लगाइए। दक्षिण कोने को गतिशील करने के लिए फीनिक्स बहुत ही प्रभावशाली माना जाता है। इससे आपके भाग्य में बदलाव आएगा।

3. अपने घर या दफ्तर में बंद पड़ी घडिय़ों को तुरंत हटा देना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके इनसे छुटकारा पा लें, क्योंकि ये बहुत नुकसानदेह हैं। इन टूटी-फूटी या बंद घडिय़ों से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जो हानिकारक होती है। घडिय़ों को हमेशा अच्छी हालत में रखें। बंद पड़ी घड़ी को मरम्मत करवाकर चालू हालत में रखें। इससे भी आप अपने व्यापार में परिवर्तन महसूस करेंगे। अगर घर में कोई ऐसी घड़ी है, जिसकी मरम्मत नहीं हो सकती तो उसे घर से हटा दें।

वास्तु टिप्स: अगर चाहते हैं किस्मत आप पर भी हो मेहरबान तो करें ये 5 उपाय

4. पानी से भरे हुए एक छोटे से कटोरे में धातु की बनी कछुए की मूर्ति डालिए और उसे अपने घर के उत्तरी क्षेत्र में रखिए। इससे आपकी आयु बढ़ेगी।

5. यदि घर के उत्तरी क्षेत्र में आपका शयनकक्ष हो, तो आप केवल कछुए का प्रतिरूप ही रखें। यदि आपका शयनकक्ष दक्षिण या दूसरी दिशा में है, तो आप कछुए की मूर्ति रख सकते हैं।

घर के लिए प्लॉट खरीदना है तो ध्यान रखें 7 बातें, वर्ना होगा बड़ा नुकसान

घर में इस स्थान पर रखें कछुआ, पॉजिटिव एनर्जी के साथ होगी तरक्की

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk