'कुलपति भगाओ, विश्वविद्यालय बचाओ' का Hostels में चलाएंगे अभियान हास्टल

छात्रसंघ पदाधिकारियों ने saturday को छात्रसंघ भवन में बैठक कर लिया निर्णय

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में गुरुवार को मोहम्मद जाबिर रजा के आत्मदाह के प्रयास के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति छात्रों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को छात्रसंघ भवन में हुई बैठक में कुलपति के खिलाफ आंदोलन को धार देते हुए छात्र नेताओं ने अब 'कुलपति भगाओ-विश्वविद्यालय बचाओ' की आवाज बुलंद की है।

हर hostel का student होगा शामिल

कुलपति के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में छात्रों ने विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टलों के छात्र-छात्राओं को जोड़ने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही शिक्षकों, संघटक कालेजों के छात्रों व विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को भी कुलपति की तानाशाही के खिलाफ जागरूक किया जाएगा। छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा ने कहा कि अब कुलपति को विश्वविद्यालय में नहीं घुसने दिया जाएगा। इस लड़ाई को विश्वविद्यालय से लेकर दिल्ली तक लड़ा जाएगा। अंत में छात्र मो। जाबिर रजा के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई। बैठक में छात्रसंघ उपाध्यक्ष अदील हमजा, अनुभव उपाध्याय, विजय द्विवेदी, आनंद सिंह निक्कू, अवनीश राय मानस, सूर्य प्रकाश मिश्रा, विकास स्वरूप आदि मौजूद रहे।

अ‌र्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के उपाध्यक्ष अदील हमजा की अगुवाई में शनिवार को समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छात्रों ने अ‌र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने कुलपति प्रो। आरएल हांगलू और प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। बीएन सिंह के इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शन में अखिलेश गुप्ता, जिया कौनेन रिजवी, अतुल यादव आदि छात्र मौजूद रहे।

AIDSO ने फूंका पुतला

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन ने लाठीचार्ज और छात्रों के उत्पीड़न के खिलाफ कुलपति प्रो। हांगलू का पुतला फूंका। छात्रों ने कुलपति के इस्तीफे और प्रॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की। इस मौके पर जिला सह संयोजक भीम सिंह चंदेल, राकेश कुमार सिंह, देवेश प्रताप सिंह, गौरव कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।