- मारपीट व लूटपाट के बाद परतापुर बाइपास पर फेंका

मेरठ : तारापुरी के दो सब्जी व्यापारियों को लिफ्ट देकर टाटा सूमो सवार बदमाशों ने 1.40 लाख रुपये लूट लिए। लूटपाट के बाद बदमाश दोनों को परतापुर बाइपास के पास फेंक गए।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के तारापुरी के कुट्टी वाली गली निवासी सरताज व आशू मंडी में सब्जी व फलों का व्यापार करते हैं। सोमवार सुबह छह बजे दोनों दिल्ली के आजाद मंडी जाने के लिए बागपत अड्डे पर खड़े हो गए। इसी बीच टाटा सूमो सवार चार युवक आए और दिल्ली चलने की आवाज लगाते हुए सवारियों को बैठाने लगे। सरताज व आशू गाड़ी में बैठ गए। उनका आरोप है कि वे रिठानी के पास पहुंचे तभी सूमो सवार युवकों ने मारपीट शुारू कर दी। युवकों ने पिस्टल निकाल ली और गोली मारने की धमकी देते हुए सरताज से एक लाख व आशू से 40 हजार रुपये लूट लिए। दोनों को परतापुर बाइपास के पास चलती गाड़ी से फेंक गए। व्यापारी किसी तरह परतापुर थाने पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। एसओ सुरेंद्रनाथ का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

हथियारों के बल पर राहगीरों को लूटा

रोहटा : कुलदीप पुत्र ब्रजवीर निवासी रसूलपुर मढ़ी रविवार देर शाम अपनी मां बीना को मेरठ निवासी चिकित्सक से दवाई दिलाकर बाइक से घर लौट रहा था। मढ़ी रजवाहे की पटरी पर के पास पीछे से आए तीन बाइक सवार युवकों ने तमंचे के बल पर रुकने का इशारा किया। इसके बाद कुलदीप ने बाइक रोक दी। बदमाशों ने कुलदीप से 12 हजार की नकदी व उसकी मां से सोने की चेन लूट ली। पीडि़तों ने तुरंत घटना की जानकारी पूठ चौकी पर दी, लेकिन चौकी पर तैनात पुलिस घटों बाद वहां पहुंची व खानापूर्ति कर लौट आई। उसके बाद कुलदीप ने वारदात की तहरीर दी है। इसके अलावा बदमाशों ने रविवार देर रात ड्यूटी देकर घर लौट रहे रसूलपुरमढ़ी निवासी कृष्णपाल पुत्र अत्रे से भी इसी मार्ग पर हजारों की नकदी व मोबाइल फोन लूट लिया। कृष्णपाल ने भी पूठ पुलिस चौकी पर तहरीर दी है। सोमवार रात तक भी पुलिस ने दोनों घटनाओं को दर्ज नहीं किया था।

जहरखुरानी गिरोह का शिकार बने व्यापारी

- मुरादाबाद से मेरठ व्यापार के सिलसिले में आए थे चारों

- सोहराबगेट डिपो पर चारों नशे की हालत में बैठे मिले

- अस्पताल से एक घंटे बाद ही रिश्तेदार चारों को ले गए अपने साथ

मेरठ : मुरादाबाद से बस से मेरठ आ रहे चार व्यापारी जहरखुरानी गिरोह का शिकार हो गए। गिरोह ने इन सभी से हजारों की नगदी लूट ली। सोहराबगेट डिपो बस स्टैंड पर उतरने के बाद चारों युवक स्टैंड पर ही एक दीवार के सहारे नशे की हालत में बैठ गए। रोडवेज कर्मियों ने चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एक घंटे बाद उन्हें रिश्तेदार अपने साथ ले गए।

नशे की हालत में थे चारों

सोहराब गेट रोडवेज कर्मियों ने बताया कि चार व्यापारी मुरादाबाद से मेरठ किसी व्यापार के सिलसिले में आ रहे थे। चारों सोहराब गेट डिपो के अंदर बस से उतरे तो उनके पैर लड़खड़ाए। चारों स्टैंड की दीवार के सहारे बैठ गए और उनके मुंह से झाग निकल रहे थे। रोडवेज कर्मियों की नजर उन पर पड़ी तो वह भागकर स्टैंड के बाहर बने नौचंदी थाने के पुलिस बूथ पर पहुंचे, लेकिन वहां पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थे।

रोडवेज कर्मियों ने पहुंचाया अस्पताल

रोडवेजकर्मियों ने खुद ही चारों को जिला अस्पताल पहुंचाया। एक पीडि़त के मोबाइल की आखिरी कॉल पर काल की गई तो पता चला कि वह व्यापार के सिलसिले में मेरठ आए हैं और वह उनके रिश्तेदार हैं। चारों के होश आने पर रिश्तेदारों ने उनसे पूछा और सामान चेक करने पर पता चला कि उनकी जेब में रखे हजारों रुपये गायब हैं। रिश्तेदार उन्हें अपने साथ ले गए। जिस बस से चारों उतरे थे उसमें सवार यात्रियों ने बताया कि कुछ युवकों ने इन चारों को बिस्कुट दिए थे जिन्हें यह खाते हुए आ रहे थे।

--------

इनका कहना है

चारों मुरादाबाद से मेरठ आए हैं। संभवत: किसी ने नशीला पदार्थ दिया था। चारों की जेब से हजारों की नगदी गायब होने की बात सामने आ रही है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

-विनोद कुमार सिंह, एसओ नौचंदी