बलिया में तैनात इंस्पेक्टर की पत्‍‌नी ने वाहन चेकिंग के दौरान दिखाई दादागीरी

बोली, कार से ब्लैक फिल्म उतारा तो पड़ जाएगा काफी महंगा, जम कर हुई बहस

ALLAHABAD: 'कार से ब्लैक फिल्म उतारा तो महंगा पड़ जाएगा'। वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे एसपी टै्रफिक को बलिया में तैनात एक इंस्पेक्टर की पत्‍‌नी ने इसी लहजे में धमकी दी और उलझ गई। शुक्रवार को एसपी ट्रैफिक ने सिविल लाइंस एरिया में वाहन चेकिंग का अभियान चलाया। ट्रैफिक डिपार्टमेंट के जवानों वाहन चेकिंग के साथ कार में लगे ब्लैक फिल्म को भी उतरवा रहे थे। इसी बीच कार लेकर उधर से जा रही महिला को जवानों रोक लिया था।

पति ने भी दिखाई हेकड़ी

गाडि़यों से ब्लैक फिल्म उतारने का अभियान चल रहा था इसी बीच जवानों को एक अल्टो कार आती हुई दिखाई दी। कार के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगी हुई थी। जवानों ने ड्राइवर को रुकने का इशारा किया तो वे स्पीड बढ़ा दिया। किसी तरह ट्रैफिक पुलिस ने कार को रोक लिया। इसके बाद वहां मौजूद एसपी ट्रैफिक ने कार के शीशे में लगी ब्लैक फिल्म को हटाने निर्देश मातहतों को दिया। एसपी का निर्देश सुनते ही कार से उतनी एक महिला खुद को बलिया में तैनात इंस्पेक्टर की पत्नी बताते हुए एसपी को देख लेने की धमकी देने लगी। एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने महिला को अपना परिचय दिया तो वे 'महंगा पड़ जाएगा' की धमकी देने लगी। बताते हैं कि महिला अपने इंस्पेक्टर पति से मोबाइल पर बात कराई तो वह भी फोन पर एसपी ट्रैफिक से भिड़ गया। ड्राइवर के पास डीएल भी नहीं था। इस दौरान काफी देर तक हंगामा चलता रहा। भारी भीड़ सुभाष चौराहे पर जमा हो गई। एसपी ट्रैफिक ने चालान कटवा कर गाड़ी छोड़ दिया।

मिली रायफल तो काटा चालान

शाम के वक्त लाए जा रहे अभियान के दौरान जवानों को सुभाष चौराहे पर एक फॉ‌र्च्यूनर कार खड़ी हुई दिखाई दी। कार के शीशे पर जेड ब्लैक फिल्म लगा था। ट्रैफिक जवान कार का दरवाजा खोलकर जेड ब्लैक फिल्म निकालने लगे, तभी उसमें एक राईफल रखी हुई दिखाई दी। जिसकी सूचना सीओ सिविल लाइंस को दी गई। सीओ सिविल लाइंस ने जब जांच किया तो पता चला कि राईफल लोडेड है, जो लाइसेंसी थी। कार में मौजूद लोगों को फटकार लगाते हुए 1100 रुपये का चालान काटते हुए वार्निग देकर छोड़ दिया गया।