कुंभ मेला में रविवार की रात पुल नम्बर 15 पर देर रात हुआ हादसा

एनडीआरएफ के जवानों ने कड़ी मशक्कत से एक की बचाई जान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला क्षेत्र में पीपा पुल नम्बर 15 पर देर रात अचानक एक कार स्टेयरिंग फेल हो जाने से पलट गई। हादसे में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। हादसे के बाद पानी में डूब रहे दूसरे युवक को एनडीआरएफ की टीम ने किसी तरह बचा लिया। हादसे की जानकारी मिलने पर डीआईजी कुंभ मेला कविन्द्र प्रताप सिंह कई पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कराया।

कार से गए दादी से मिलने

कीडगंज थाना क्षेत्र के नया बैरहना निवासी अरविंद कुमार मिश्रा का बेटा अभ्युदय मिश्रा रविवार की रात हंडिया के बलहा मिश्रान निवासी प्रांजल त्रिपाठी के साथ कल्पवास कर रही दादी से मिलने गया। दोनों पुल नम्बर पन्द्रह से जा रहे थे।

फेल हुई गाड़ी की स्टेयरिंग

अचानक गाड़ी की स्टेयरिंग फेल हो गई और वह नदी में जा गिरी। नदी में कार गिरते ही दोनों जोर जोर से चिल्लाने लगे। शोर सुनकर आसपास कल्पवासियों की भीड़ जमा हो गई। कुछ ही देर में मेला अधिकारी समेत एनडीआरएफ की टीम पहुंची और राहत कार्य शुरू हुआ। डीआईजी कुंभ कविन्द्र प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे।

परिवार वालों को दी सूचना

एनडीआरएफ के जवानों ने किसी तरह डूब रहे प्रांजल को बचा लिया। इसके बाद जल पुलिस और एनडीआरएफ अभ्युदय की तलाश में जुटी। काफी देर तक चली खोजबीन के बाद अभ्युदय भी मिला, लेकिन तब तक उसकी जान चली गई थी। इसके बावजूद पुलिस उसे लेकर एसआरएन आई। यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हादसे की सूचना परिवार वालों को दी। इसके बाद परिवार के लोग रोते बिलखते अस्पताल पहुंचे।