-ट्रैफिक पुलिस ने बैरियर और कोन लगाकर किया इंतजाम

-स्प्रिंग पोस्ट लगाकर बनाई जाएगी ऑटो लेन

BAREILLY: सेटेलाइट पर जाम की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो लेन बनाई है। इसके लिए बैरियर और कोन लगाए गए हैं। जल्द ही स्प्रिंग पोस्ट लगाई जाएंगी, ताकि ऑटो लेन से बाहर मेन रोड पर न आ सकें। इसके अलावा रोड पर खड़े होकर सवारियां भरने वाली रोडवेज बसों पर भी कार्रवाई की जा रही है। पहले दिन 3 बसों के चालान किए गए।

ऑटो-टेंपों व दुकानदारों का कब्जा

बीसलपुर चौराहा की ओर से सेटेलाइट चौराहा तक का रास्ता काफी चौड़ा है। चौराहा से पहले दो बड़े-बड़े बस स्टैंड भी बने हुए हैं, लेकिन इस रोड पर या तो ठेले और खोखे वालों ने कब्जा कर रखा है। इसके अलावा बची हुई जगह पर ऑटो, टैंपो, मैजिक व अन्य वाहन खड़े रहते हैं। फोर लेन की रोड पर थ्री लेन में इन सब का कब्जा रहता है और सिर्फ सिंगल लेन वाहनों के निकलने के लिए रह जाती है। जिसकी वजह से वाहनों की स्पीड स्लो हो जाती है और एक्सीडेंट होने का भी खतरा रहता है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने बैरियर और कोन रखवाएं हैं, ताकि सिर्फ सिंगल लेन में ऑटो-टैंपो खड़े हों और बची हुई तीन लेन से वाहन गुजरें।

बस और ऑटो से ट्रैफिक स्लो

कैंट की ओर से आने वाली रोड पर चौराहा से पहले ऑटो आड़ा-तिरछा खड़े रहते हैं। ऑटो यहां सवारियां भी भरते हैं, जिसकी वजह से रेड लाइट का सिग्नल ग्रीन होने की वजह से भी वाहन निकल नहीं पाते हैं। इस ओर अभी बैरियर लगाए जा रहे हैं। जल्द ही नगर निगम इस ओर डिवाइडर बनाएगा ताकि वाहन आसानी से निकल सकें। इसके अलावा आगे चलकर कैंट के गेट के पास रोडवेज बसें खड़ी होकर सवारियां उतारती हैं और ऑटो वाले साइड में खड़े हो जाते हैं, जिससे भी रास्ता ब्लॉक हो जाता है।

रॉन्ग साइड से एक्सीडेंट का खतरा

इसी तरह से श्यामगंज की ओर से सेटेलाइट चौराहा तक रोडवेज की बसें खड़ी होने के चलते ऑटो और ई-रिक्शा रोड पर खड़े होते हैं। अचानक से ऑटो-ई-रिक्शा श्यामगंज की ओर जाने वाले रास्ते पर रॉन्ग साइड निकलते हैं, जिसकी वजह से एक्सीडेंट होने का खतरा रहता है। इस ओर भी ट्रैफिक पुलिस ने बैरियर लगाए हैं।

कट से बस निकलने से ट्रैफिक स्लो

सेटेलाइट चौराहा से बीसलपुर चौराहा की ओर सर्विस लेन के साथ-साथ मेन रोड पर ठेले वालों के अलावा ऑटो वालों का कब्जा रहता है। आगे सीएनजी पंप के पास रोडवेज की बसें सड़क पर खड़ी होती हैं। यहीं अगले कट से रोडवेज की बसें सेटेलाइट चौराहा की ओर आती हैं। जिसकी वजह से ट्रैफिक स्लो होता है और एक्सीडेंट का खतरा रहता है। इस रोड पर जल्द ही स्प्रिंग पोस्ट लगाए जाएंगे।

2---------------------------

नो एंट्री में खड़े ट्रक हटाए

श्यामगंज से मालियों की पुलिया होते हुए सेटेलाइट तक रोड किनारे खड़े होने वाले ट्रकों के खिलाफ थर्सडे ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया। पुलिस ने 8 ट्रकों के चालान काटे और उन्हें ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भेजा। पुलिस आगे भी इस तरह से अभियान चलाएगा। हालांकि, यहां कई बार ट्रक हटाने का अभियान चलाया गया लेकिन दो दिन फिर से ट्रक खड़े हो जाते हैं। न तो ट्रांसपोर्टर, न दुकानदार और न ट्रक वाले किसी की मानते हैं।