- हर मार्ग पर फुटपाथ हो रहे अवैध कब्जेदारों के अतिक्रमण में गुम

-पैदल यात्री सड़क पर चलने को मजबूर, आए दिन होते हैं हादसे

UNNAO: नगर की सड़कों के किनारे फुटपाथ पर फट्टा दुकानदारों ने कब्जा जमा रखा है। इसके चलते पैदल यात्रियों का सड़क पर चलना मजबूरी बन गया है। जिसमें लोग अक्सर दुर्घटनाओं के शिकार हुआ करते हैं। प्रमुख मार्ग की दशा खराब होने से उन पर निकल रहे बड़े वाहनों के पहियों से उछलने वाली गिट्टियां लोगों को जख्मी करती रहती हैं। इसके बाद भी फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

डग्गामार वाहनों का भी आतंक

हरदोई-उन्नाव मार्ग के फुटपाथ पर कोतवाली गेट के सामने से लेकर ब्लाक रोड तक फट्टा दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। लैया, चना, भुना अनाज, सब्जी बेचने वाले और ठिलियों पर फल चाट आदि बेचने वाले दिनभर यहां कब्जा जमाए रखते हैं। इसके अलावा लखनऊ रोड पर बक्सा व इलेक्ट्रानिक उपकरण बेचने वालों का कब्जा है। संडीला रोड का फुटपाथ डग्गामार वाहनों की चपेट में है। नानामऊ मार्ग के फुटपाथ पर इस समय नाले की शिल्ट पड़ी हुई है। अस्पताल से नगर की बस्ती को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग का फुटपाथ भी जगह-जगह पर बस्ती के लोगों द्वारा अपने घरों के सामने सामान लगाकर अतिक्रमण कर रखा गया है।

नागरिकों का भी दर्द सुनो

सड़क की दशा खराब होने के कारण भारी वाहनों के पहियों से सड़क की गिट्टियां उछलती हैं जो सड़क पर चलने वाले लोगों को जख्मी कर देती हैं।

- अमर सिंह यादव, सभासद

फट्टा दुकानदारों के कब्जे उनकी दुकान के सामने तक हैं। कहो तो मारपीट पर आमादा हो जाते है। जिम्मेदार लोग भी कोई सुनवाई नहीं करते हैं।

- डा। किरण शंकर दीक्षित

पालिका बोर्ड की बैठक में फुटपाथ खाली कराने की बात तय हो चुकी है। जल्दी ही इन्हें बेदखल करने की कार्यवाही शुरू की जायेगी।

- मुकेश कुमार निगम, ईओ, बांगरमऊ नगर पालिका