- पहडि़या अकथा में हुई दिल दहला देने वाली घटना, पिता की चाय की दुकान में गर्म दूध के भगौने में गिरी डेढ़ साल की बच्ची

- इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम

VARANASI: जरा सी लापरवाहीऔर वह मासूम दुनिया से रुखसत हो गई। घटना है सारनाथ थाना क्षेत्र के अकथा पहडि़या रमरेपुर की। यहां घर के बाहर चाय की दुकान चलाने वाले संजय गुप्ता की डेढ़ साल की बेटी कुमुद खौलाकर रखे गए दूध के भगौने में गिर गई। जिससे बच्ची बुरी तरह से झुलस गई। बच्ची की हालत बिगड़ी और परिजन पूरी रात उसे लेकर एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भागने लगे। मंगलवार की देर रात बच्ची को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बुधवार की सुबह उसने ने दम तोड़ दिया।

फ्रॉक बन गई जानलेवा

अकथा रोड रमरेपुर के रहने वाले संजय गुप्ता घर के बाहर ही चाय की दुकान चलाते हैं। मंगलवार की रात पांच लीटर दूध खौलाने के बाद इसे दुकान में ही पीछे रखकर अपना अन्य काम निबटा रहे थे। इस बीच उनकी बेटी कुमुद वहां टहलती हुई आई और खेलते-खेलते अचानक खौलते हुए दूध के भगौने में गिर गई। बच्ची के गर्म दूध में गिरते ही उसकी चीख से मौके पर मौजूद उसके पिता और आसपास के लोगों का दिल दहल गया। लोग बच्ची की ओर दौड़े। खौलते दूध के भगौने में गिरी बच्ची को उठाते लोग उसे लेकर नजदीकी प्राइवेट अस्पताल पहुंचे। बच्ची की पॉलिस्टर फ्रॉक उसके पूरे बदन पर चिपक जाने से उसकी हालत हद से ज्यादा बिगड़ चुकी थी। जिसके कारण डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल ले जाने को कहा। जहां ले जाने के बाद हालत बिगड़ने पर परिजन बच्ची को लेकर मंडलीय अस्पताल पहुंचे। वहां बच्ची का इलाज शुरू हुआ और बच्ची ने बुधवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मां गई सदमे में

घर की चुलबुली और छोटी बच्ची कुमुद की जिन नादान हरकतों से पूरा घर हंसता था। वही चुलबुलापन उस बच्ची की मौत की वजह बन गया और हंसने वाले परिवार की आंखें आंसुओं में डूब गई। परिवार की एकलौती बेटी की मौत से बच्ची की मां किरन बस बेटी की फोटो को ही निहार रही थी तो वहीं बाप संजय बेटी की मौत के लिए खुद को जिम्मेदार ठहरा रहा था।