-घंटों लेट रहीं लंबी रूट की ट्रेनें, पैसेंजर रहे परेशान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: दीपावली पर लोग आसानी से अपने घर पहुंच सकें, इसके लिए रेलवे ने दिल्ली, हावड़ा, मुंबई, गुजरात के साथ ही बिहार के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाई थी। इसके बाद भी लोगों को ट्रेनों में बैठने की जगह नहीं मिली। ज्यादातर ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं थी। स्लीपर कोच की भी हालत जनरल कोच जैसी ही थी।

खड़े होने की जगह भी मुश्किल

दिल्ली और हावड़ा से आने वाली ट्रेनें बुधवार को पूरी तरह पैक रहीं। किसी भी ट्रेन में बैठना तो दूर की बात, खड़े होने की जगह भी लोगों को बमुश्किल ही मिली। ट्रेन में सीट पाने के लिए मारामारी की स्थिति बनी रही। दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेन जैसे ही इलाहाबाद जंक्शन पर रुकती, पैसेंजर्स की भीड़ उमड़ पड़ती। भीड़ की वजह से कोई हादसा न हो इसके लिए जंक्शन पर आरपीएफ व जीआरपी के जवान लगाए गए थे।

जैसे-तैसे यात्रा की मजबूरी

स्लीपर कोच में जरनल कोच की तरह भीड़ भरी रही। अधिकतर लोग जमीन पर बैठकर यात्रा करने को मजबूर थे। सबसे अधिक दिक्कत बिहार जाने वाली ट्रेनों में रही। उनमे पैर रखने की जगह भी नहीं थी। सारनाथ एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, महाबोधि, ब्रह्मापुत्र मेल, गरीब रथ, कालका मेल सहित अनेक ट्रेनों की स्थिति काफी खराब रही।

ट्रेनों की लेट लतीफी बरकरार

दीपावली के दिन भी ट्रेनों की लेटलतीफी बरकरार रही। चार से पांच घंटे से अधिक लेट होने के कारण कई पैसेंजर बुधवार को दीपावली पूजन का समय समाप्त होने के बाद अपने घरों को पहुंचें।