विशेष स्कूल में दौरे के दौरान दिए साफ-सफाई रखने के निर्देश

Meerut : उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने गुरुवार को नारी निकेतन का दौरा किया. उपाध्यक्ष ने लालकुर्ती स्थित नारी निकेतन और पश्चातवर्ती देख-रेख संगठन में रह रही महिलाओं और युवतियों से वहां के रहन-सहन और खानपान के बारे में पूछा.

ट्रेनिंग दे विभाग

निरीक्षण के दौरान आयोग की उपाध्यक्ष ने जिला प्रोबेशन विभाग को निर्देश दिए कि वे युवतियों को वोकेशनल ट्रेनिंग दें. उन्होंने हाल में ही विभिन्न स्कूलों में प्रवेश के बाद अध्ययन कर रही युवतियों से बातचीत की. सिलाई-कढ़ाई कर रही युवतियों से उनकी जानकारी के बारे में पूछा. परिसर में साफ-सफाई के निर्देश आयोग की उपाध्यक्ष ने दिए. इस दौरान बाल कल्याण समिति की सदस्य अनिता राणा, डीपीओ श्रवण कुमार गुप्ता, बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका भटनागर आदि मौजूद थे.

विशेष स्कूल का निरीक्षण

कैंट क्षेत्र स्थित मूक-बधिर स्कूल का भी महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने निरीक्षण किया. यहां उन्होंने बच्चों के आधार कार्ड चेक किए, विकलांग सर्टिफिकेट को देखा और बच्चों को मिल रहीं सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की. उपाध्यक्ष ने स्कूल में साफ-सफाई रखने के निर्देश प्रबंधन को दिए. भाजपा नेत्री मीनल गौतम आदि भी इस दौरान मौजूद रहीं.