-बर्रा एसओ की टीम ने पकड़ा, वाहन चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

-सरगना ने सुनार लूटकांड और ड्राइवर की हत्या कर ट्रक को लुटने की वारदात भी कबूली

KANPUR : बर्रा में रविवार की रात को वाहन चोर और लुटेरों का एक गैंग सरगना समेत पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी कि बदमाशों से उनकी मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, लेकिन वे पीछे नहीं हटे, बल्कि उन लोगों से मोर्चा लेते हुए बदमाशों को तमंचे और चोरी की बाइक के साथ दबोच लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर तीन और बदमाशों को गिरफ्तार कर गैंग का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की तीस बाइक, तमंचा समेत अन्य सामान भी बरामद किया है। एसएसपी ने पुलिस टीम के इस गुडवर्क सरहाना करते हुए उनको ईनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस ने की घेराबंदी

बर्रा एसओ तुलसीराम पांडेय फोर्स के साथ खाड़ेपुर तिराहे के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। सिपाहियों ने नौबस्ता की ओर से आ रहे दो बाइक सवारों को रोका तो वे पुलिस को देखकर भागने लगे, जिसे देख एसओ ने आगे से घेराबन्दी कर दी। इसे देख बाइक सवारों ने तमंचों से फायरिंग कर दी। इसमें एसओ और सिपाही बाल-बाल बच गए। उन्होंने जवाब में फायरिंग करते हुए चारों बदमाशों को दबोच लिया। पुलिस उनको थाने ले जाकर पूछताछ की तो पता चला कि चारों शातिर बदमाश हैं। वे गैंग बनाकर लूट और वाहन चोरी करते हैं। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर तीन और बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है।

हत्या कर लूट की वारदात कबूल की

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि सात बदमाशों को पकड़ा गया है। जिसमें जावेद गैंग का सरगना है। उसने मुनीसापुर में सुनार हरिओम के साथ लूट की वारदात कबूल की है। उसने भूपेंद्र और बीनू के साथ लूट की थी। साथ ही जावेद ने बताया कि उसने एक ड्राइवर की हत्या कर ट्रक को भी लूटा था। इस वारदात में रवि उसके साथ था। एसएसपी ने बताया कि जावेद पर हत्या समेत 17 मुकदमे हैं, जबकि रवि पर 13 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा अन्य शातिरों का भी अपराधिक इि1तहास है।

सवारी बनकर ट्रक में बैठते हैं

पुलिस पूछताछ में जावेद ने बताया कि उसके गैंग के गुर्गे हाइवे में ट्रक में लिफ्ट लेकर बैठ जाते हैं। इसके बाद सुनसान जगह पर वे बहाने से रुक जाते हैं। इसके बाद वे ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लूट लेते हैं। अगर ड्राइवर विरोध करता है तो वे उसकी हत्या कर देते हैं। साथ ही उसने बताया कि वे कस्बों के ज्वैलर्स की दुकानों से शिकार की रेकी करते हैं। वे ज्वैलर्स शॉप से खरीदारी करने वाले को रास्ते में लूट लेते हैं।

------------------

इनको पकड़ा गया

- अकबरपुर निवासी जावेद उर्फ कंजा (सरगना)

- झांसी नई बस्ती का रवि साहू

- बर्रा-5 का सत्यम तिवारी उर्फ बीनू

- जालौन के रावतान मोहल्ला का भूपेंद्र सिंह यादव

- मूसानगर के फत्तेपुर का गुलफाम

- रसूलाबाद के नौहा का परशुराम

- बर्रा का शुभम पाल