-यूपी विधान परिषद नियम पुनरीक्षण समिति के अध्यक्ष ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ की मीटिंग

BAREILLY: यूपी विधान परिषद नियम पुनरीक्षण समिति के अध्यक्ष डॉ। राजपाल कश्यप ने थर्सडे को कलेक्ट्रेट सभागार मं जिला स्तरीय एवं अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने विधान परिषद के सदस्यों द्वारा विधान परिषद में पूछे गए प्रश्नों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी विभाग विधान परिषद में पूछे गए सवालों का समय पर और सही जवाब भेजें ताकि विधान परिषद की कार्रवाई सही से हो सके। उन्होंने विकास कार्यो और कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में भी अधिकारियों से पूछा।

विकास कार्यो की ली जानकारी

डॉक्टर राजपाल कश्यप ने कहा कि विधान परिषद में पूछे गए प्रश्न राजस्व, पीडब्ल्यूडी, हेल्थ, एजुकेशन, व अन्य डिपार्टमेंट से संबंधित होते हैं। समिति को एमएलसी संजय मिश्रा, जयपाल सिंह व्यस्त, वसीम बरेलवी, घनश्याम लोधी, की विधायक निधि 2017-18 में स्वीकृत कार्यो व उनपर खर्च धनराशि के बारे में जानकारी दी गई। समिति ने स्वच्छ भारत मिशन में ओडीएफ की स्थिति, गेहूँ खरीद योजना की व्यवस्थाएं, गन्ना किसानों का मूल्य भुगतान व गन्ना क्रय की स्थिति, नगर निगम में जल निकासी, पर्यावरण की शुद्धता के कार्यो, व अन्य के बारे में बताया गया। डॉ। राजपाल कश्यप ने अधिकारियों से अपेक्षा की कि शासकीय योजनाओं का ठीक व समय से क्रियान्वयन हो। जनता के साथ व्यवहार अच्छा हो ताकि आमजन में शासन के प्रति विश्वास बढ़े। मीटिंग में डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी जोगेंद्र कुमार, सीडीओ सत्येंद्र कुमार समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

2------------------------------

बीजेपी मूर्ति लगाकर वोट लूटना चाहती है

एमएलसी डॉ। राजपाल कश्यप ने बीजेपी व आरएसएस पर लगाए गंभीर आरोप

विधान परिषद की समिति की कलेक्ट्रेट में मीटिंग करने के बाद एमएलसी डॉ। राजपाल कश्यप सपा के जिला कार्यालय पर पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस को संबोधित करते हुए राजपाल कश्यप ने बीजेपी-आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी मूर्तियां लगाकर वोट लूटना चाहती है। भीम राव अंबेडकर के नाम में राम जोड़कर राजनीति कर रही है। बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। बीजेपी ने जनता को सपने दिखाए, उसमें एक भी पूरा नहीं हुआ है। जनता सब जान गई है, इसलिए गोरखपुर और फूलपुर का चुनाव हार गए। बीजेपी ने एक्सप्रेस वे, मेट्रो, एलिवेटेड रोड सहित अन्य जानबूझकर लटकाए और अब उन्हीं की शुरुआत कर वाहवाही लूट रही है। उन्नाव में क्या हो रहा है, विधायक पर रेप का आरोप है लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है। बीजेपी के नेता व कार्यकर्ताओं की गुंडई चरम पर है। पेपर लीक, डाटा लीक सबकुछ लीक, बीजेपी तो लीक वाली पार्टी हो गई है। उनके साथ में एमएलसी परवेज अली खान, सपा जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव, महानगर अध्यक्ष, प्रमोद बिष्ट, प्रमोद यादव, शिव चरण कश्यप, हैदर अली व अन्य मौजूद रहे।