-एसएसपी के आदेश पर कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर

-व्हाट्सएप नंबर से ही आयी थी धमकी, घर की सुरक्षा बढ़ाई

BAREILLY: फरीदपुर विधायक श्याम बिहारी को धमकी दिए जाने के मामले में कोतवाली में पुलिस ने रंगदारी, फोन पर धमकी और आईटी एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। श्याम बिहारी ने एसएसपी से मामले की शिकायत की थी। श्याम बिहारी को भी व्हाट्सएप पर मैसेज व कॉल के जरिए धमकी मिली थी। धमकी मिलने की खबर मिलते ही विधायक के फरीदपुर स्थित आवास की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। घर के बाहर पिकेट लगा दी गई है और आसपास खड़े संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है। धमकी देने वाले ने प्रदेश के कई विधायकों को मेसेज भेजा है। विधायकों को धमकी दिए जाने की जांच लखनऊ एसटीएफ कर रही है। जिसके तहत व्हाट्सएप नंबर वर्चुअल आईडी से बनाया गया है।

एक ही नंबर से एक ही तरह की धमकी

सभी विधायकों की तरह श्यामबिहारी को भी सेम व्हाट्सएप नंबर से धमकी दी गई है। यह नंबर +1(903)3294240 से ही आयी है। इस नंबर से सभी को 8 से 9 मेसेज भेजे गए हैं, जिनमें लिखा है कि मैं हूं अली बुदेश भाई। अगर आप और आपके परिवार की सुरक्षा चाहते हैं, तीन दिन के भीतर दस लाख की व्यवस्था करें। हम आपके साथ लंबे गपशप बनाने के लिए यहां नहीं हैं, क्या तुम मुझे जानते हो। मुझे पता है कि आप पैसे की व्यवस्था नहीं करेंगे, जब तक आप अपने परिवार से एक मृत शरीर नहीं देखते। आपके पास केवल तीन दिन हैं, मेरा व्यक्ति आपके करीब है, समय बर्बाद मत करो। हम आपको वादा करते हैं, कि तीन दिनों के उत्तीर्ण होने के बाद हम आपका विश्वास पाने के लिए एक-एक करके हत्या करना शुरू कर देंगे। मैने आपको टेलीफोन किया है, कार्यकर्ता को आप की तस्वीर दिखाने के लिए। मुझे लंबे समय तक इंतजार करना अच्छा नहीं लगता है, आपके पास दो दिन हैं, जो मैने कहा वो करो।

कई विधायकों को धमकी भरे मैसेज आए हैं। सरकार इस मामले पर गंभीरता से जांच करा रही है। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा।

बृजेश पाठक, प्रभारी मंत्री बरेली

जोन में 4 विधायकों को धमकी मिली हैं। एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं। सभी विधायकों व उनके परिवारों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। साइबर सेल व एसटीएफ को जांच के लिए लगाया गया है।

प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन