विधायक विजय मिश्र के भाई ने बहू के खिलाफ जार्जटाउन थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

बहू के साथ उसके परिवारवालों को किया नामजद, सबूत भी दिए

ALLAHABAD: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के भतीजे अमित मिश्रा की मौत में गुरुवार को नया ट्विस्ट आ गया। अमित के पिता रामजी मिश्रा ने बहू पर कलंक छिपाने के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए उन्होंने जार्जटाउन थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसमें मृतक के पत्‍‌नी के रिश्तेदारों को भी नामजद किया गया है। रिपोर्ट दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर में उन्होंने अपनी बहू के चरित्र पर गंभीर आरोप लगाए हैं और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर आत्महत्या को हत्या बता दिया है।

परिस्थितियों को बनाया आधार

बता दें कि रिटायर्ड सीओ रामजी मिश्रा के बेटे अमित मिश्रा की संदिग्ध हालात में बुधवार की आधी रात के बाद मौत हो गई थी। पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला माना और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को पीएम रिपोर्ट में गला कसा जाना और मृतक के शरीर पर चोट के निशान मिले तो कहानी बदलने लगी और हत्या की आशंका जताई गई। गुरुवार को जार्जटाउन में थाने में अमित के पिता राम जी मिश्र की ओर दी गई तहरीर में बहू रुशाली के चरित्र पर गंभीर सवाल खड़ा किया गया है। आत्महत्या संभव न होने की परिस्थितियां बताई गई हैं और हत्या के जरिस्थितिजन्य साक्ष्य भी दिए गए हैं। सपोर्ट में सीसीटीवी फुटेज और अमित के साथ घटना की रात शराब पीने वालों के बीच हुई बातों का हवाला दिया गया है।

बहू के चरित्र पर उठाए सवाल

उन्होंने अपनी तहरीर में बहू रुशाली के चरित्र पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तहरीर के अनुसार 2009 में अमित की शादी मुंबई की रहने वाली रुशाली से हुई थी। शादी के 20-25 दिन बाद ही वह अपने मायके चली गई। लौटी को उसके पेट में बच्चा था। पत्‍‌नी का चेकअॅप कराने के लिए अमित उसे साथ लेकर जीवन ज्योति हॉस्पिटल गया था। यहां डॉक्टर से रुशाली ने ही बात की थी तो मामला खुला नहीं। आरोप है कि तब रुशाली के पेट में डेढ़ माह का बच्चा था। उनका कहना है कि रक्षाबंधन पर चार-पांच के लिए जाना बताकर रुशाली मुंबई गई। इसी दौरान उसकी डिलीवरी हुई। प्रीमेच्योर डिलीवरी से राज खुल जाने का खतरा था, इसलिए वह लौटी नहीं। सवा महीने बाद परिवारवालों को बच्चे के बारे में बताया। इसके बाद अमित मुंबई में रुशाली के घर गया तो पता चला कि उसका पड़ोस में रहने वाले युवक से अवैध संबंध हैं और बच्चा उसी का है।

डीएनए टेस्ट कराने को कहा था

तहरीर के अनुसार चार दिन पहले अमित ने नाजायज बच्चे को लेकर पत्‍‌नी को फटकार लगाई और वास्तविकता बताने के लिए कहा तो मारपीट हुई। इसके बाद रात में अमित ने पत्‍‌नी के सामने शर्त रखी की बड़े बेटे का डीएनए टेस्ट कराओ तभी बातचीत करेगा। बात नहीं मानी तो वह घरवालों को बदचलनी के बारे में बता देगा। अगले दिन रात में अमित ने अपने भाईयों से पत्‍‌नी की सच्चाई के बारे में बताया कि मुंबई में जो बच्चा पैदा हुआ है वह मुंबई वाले उसके प्रेमी का है। रिटायर्ड सीओ के मुताबिक इस विवाद के बाद फोन पर रुशाली ने पति को धमकाया कि अगर वह डीएनए की बात करेगा तो मरवा दूंगी।

आत्महत्या पर पिता के सवाल

जिस दुपट्टे के सहारे अमित लटका मिला उसकी नॉट ही नहीं बंधी थी

इससे कोई लटक ही नहीं सकता

बेड पर रखे सोफे से पंखे के बीच कुल ऊंचाई पांच फिट थी, इससे लटका ही नहीं जा सकता

एक महिला ने अकेले फांसी पर लटकते व्यक्ति को कैसे उतारा

सीसीटीवी फुटेज से तय है कि अमित नशे में धुत था, इस स्थिति में वह फांसी कैसे लगा सकता है

हत्या के पक्ष में दिए सबूत

साढ़े तीन बजे कौन आया था जो अमित की पत्‍‌नी रुशाली से मिला और छत का ताला चेक करके लौट गया

अमित के पीठ और लोअर बैक हिस्से पर काले व नीले निशान

पलंग के एक तरफ संघर्ष के मिले निशान

कमरे में मिला लम्बा काले रंग का जूता बांधने का फीता

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटना बताया जाना

मृतक के अंडकोष में सूजन

रुशाली के दोनों बाहों पर पीछे की तरफ चोट के निशान

दोस्तों से घर जाने पर हत्या की आशंका जताना

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

विजय शंकर तिवारी

सीओ, कर्नलगंज

तथ्यों की पड़ताल की जाएगी। जांच में आरोप प्रमाणित होते हैं तो आरोपियों के खिलाफ यथोचित कार्रवाई की जाएगी।

विपिन ताडा

एसपी सिटी