-लास्ट ईयर निकाल लिए थे, त्योहार रजिस्टर में नहीं थे दर्ज

<-लास्ट ईयर निकाल लिए थे, त्योहार रजिस्टर में नहीं थे दर्ज

BAREILLY: BAREILLY: मोहर्रम के दिन शहर से लेकर देहात तक जगह-जगह ताजिया निकलने को लेकर विवाद होते रहे। रात के वक्त पप्पू भरतौल के आवास के सामने से हरुनगला के ताजिये निकलने का विवाद हो गया। विधायक व उनके समर्थकों ने नई परम्परा बताकर ताजिये रुकवा दिए। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। एसपी सिटी व एसडीएम सदर मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद विधायक ने सतीपुर, सेटेलाइट के रास्ते ताजियों को निकलवाने की बात कही। फोर्स की मौजूदगी में ताजिये निकाले जा रहे थे।

त्योहार रजिस्टर में नहीं था दर्ज

हरुनगला के ताजिये निकलाने वालों का कहना है कि पिछली साल वह इसी रास्ते से ताजिया लेकर उमरिया गए थे। इसलिए इस बार भी इसी रास्ते से जा रहे थे। जब पुलिस ने थाने का त्योहार रजिस्टर चेक किया तो कहीं भी ताजिये का रूट दर्ज नहीं मिला। जिसके चलते विधायक ने ताजियों को दूसरे रास्ते से निकालने की बात कही। दूसरे रास्ते पर मौर्या बस्ती है, जिससे विरोध हो सकता है। इस पर विधायक मेन रोड तक ताजिये के आगे चले और फिर फोर्स की मौजूदगी में ताजिये सेटेलाइट होते हुए नकटिया, उमरिया सैदपुर पहुंचे।

-----------------------

ताजिये के विवाद के दौरान पथराव

शाही थाना क्षेत्र के गांव गणेशपुर से दुनका को जा रहे ताजिये का सुल्तानपुर गांव में विवाद हो गया। विवाद के दौरान पथराव हो गया। गांव में विवाद की वजह गांव के तीन भाइयों की बीच आपस में झगड़ा बताया जा रहा है। वह आपस में झगड़ रहे थे, लेकिन ताजिएदारों को लगा कि उन्हें गाली-गलौज कर रहे हैं। इस पर जुलूस में शामिल लोगों ने तीनों भाइयों की पिटाई कर दी, जिसके बाद लोग भड़क गए और पथराव कर दिया। तीनों भाई की बाइक को भी तोड़ दिया गया। बवाल की सूचना पर अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और विवाद निपटाकर फोर्स की मौजूदगी में ताजिये रवाना किए।

----------------------

शेरगढ़ और भमोरा में भी विवाद

इसके अलावा शेरगढ़ और भमोरा थाना एरिया में विवाद हो गया। शेरगढ़ में नगरिया कला रोड पर रास्ते में बिजली के तार पड़ने को लेकर हंगामा शुरू हो गया। पहले पुलिस-प्रशासन ने तार खुलवाने से मना कर दिया, लेकिन हंगामा बढ़ता देखकर तार खुलवाकर ताजिये निकलवा दिए गए। इसी तरह से बल्लिया में भी ताजिये को लेकर विवाद हो गया। यहां भी फोर्स की मौजूदगी में ताजिये निकाले गए। इस तरह कई छिटपुट मामले सामने आए हैं।