- ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी टूर्नामेंट में संभलपुर यूनिवर्सिटी को 5-2 से हराया

- पूर्वाचल यूनिवर्सिटी जौनपुर ने बीएचयू को 2-1 से दी मात

VARANASI : ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी टूर्नामेंट में मेजबान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया। बुधवार को खेले गए मैच में उसने संभलपुर यूनिवर्सिटी को भ्-ख् से मात दी। वहीं एक अन्य मैच में बीएचयू को पूर्वाचल यूनिवर्सिटी जौनपुर के हाथों ख्-क् से हार मिली।

अभय ने दागे दो गोल

काशी विद्यापीठ के हॉकी ग्राउंड पर खेले गए विद्यापीठ और संभलपुर के बीच खेला गया मैच सिंगल साइडेड रहा। टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाली विद्यापीठ की टीम की परफॉर्मेस इस मैच में भी बरकरार रही। पूरे वक्त वह मैच में मजबूत नजर आयी। संभलपुर को कुछ मौके मिले जिसमें उसने बेटर परफॉर्म किया लेकिन मैच पर पकड़ बनाने में कामयाबी फिर भी नहीं मिली। मैच में काशी विद्यापीठ की ओर से अभय ने दो गोल दागे। अमित, एतेशाम और अमित ने एक-एक गोल किया। जबकि संभलपुर यूनिवर्सिटी की ओर से शिरोमणि और भीम यादव ने एक-एक गोल किया।

जीत के लिए कड़ा मुकाबला

वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल यूनिवर्सिटी जौनपुर और बीएचयू के बीच जीत के लिए रोमांचक मुकाबला हुआ। दोनों टीमों ने पूरे मैदान में जमकर दौड़ लगायी। पूर्वाचल यूनिवर्सिटी ने ख्-क् से जीत हासिल की। विनर टीम की ओर से विजय भारद्वाज और राहुल पाल ने एक-एक गोल किया। जबकि बीएचयू की ओर से सियाराम मौर्या ने एकमात्र गोल किया। टूर्नामेंट में काशी विद्यापीठ की ओर से मैक्सिमम नौ गोल करने वाले अमित को बेस्ट स्कोरर डिक्लेयर किया गया। काशी विद्यापीठ, बीएचयू, संभलपुर और पूर्वाचल यूनिवर्सिटी अखिल भारतीय इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी टूर्नामेंट में पूर्वी क्षेत्र को रिप्रेजेंट करेंगे। समापन समारोह के चीफ गेस्ट पद्मश्री मोहम्मद शाहिद ने प्लेयर्स को पुरस्कृत किया। वाइस चांसलर डॉ। पृथ्वीश नाग ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के उपाध्यक्ष प्रो। राजीव द्विवेदी ने गेस्ट्स का वेलकम किया। जबकि संयुक्त आयोजन सचिव डा। सैयद दुलारे हुसैन ने रिपोर्ट प्रस्तुत की। आयोजन सचिव डॉ। अनिल कुमार चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।