-विभाग ने कर्मचारियों से मांगी थी एक दिन की मोहलत

-ईपीएफ न मिलने पर कर्मचारियों का सब्र टूटा, किया हंगामा

Meerut: सही समय पर वेतन व ईपीएफ न मिलने से आक्रोशित बिजली विभाग के संविदा कर्मियों के सब्र का बांध आखिरकार टूट ही गया। शनिवार को शहर के सात बिजली घरों के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया।

जमा हुए कर्मचारी

ईपीएफ घोटाले से गुस्साए विभाग के संविदा कर्मचारी शनिवार करीब एक बजे सूर्या नगर स्थित विद्युत वितरण खंड पर पहुंचे। कर्मचारियों ने एकजुट होकर अधिशासी अभियंता बीएल मौर्या के सामने ईपीएफ संबंधी मांग उठाई। एवज में कोई माकूल जवाब न मिलता देख संविदा कर्मियों ने हंगामा कर दिया, जिस पर अधिशासी अभियंता ने कर्मचारियों का शांत कराते हुए ईपीएफ दिलाने का आश्वासन दिया।

कांट्रेक्टर ने नहीं उठाया फोन

संविदा कर्मचारियों की समस्या सुनकर जब अधिशासी अभियंता ने कांट्रेक्टर्स को फोन मिलाया तो उन्होंने अफसर का फोन तक नहीं उठाया, जिसके बाद सभी कर्मचारियों ने डिविजन का घेराव करते हुए नारे बाजी शुरू कर दी।

एक दिन की दी थी मोहलत

संविदा कर्मचारियों की ओर से किए जाने वाले धरना प्रदर्शन से घबराए विभागीय अफसरों ने उनसे एक दिन की मोहलत मांगते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया था। निर्धारित समय सीमा के बाद मामले में कोई कार्रवाई न होता देख संविदा कर्मचारियों ने काम काज छोड़ कर हंगामा कर दिया।

अब सोमवार तक का समय

ईपीएफ न मिलने से आक्रोशित कर्मचारियों को समझाते हुए अधिशासी अभियंता बीएल मोर्या ने उनसे सोमवार तक का समय मांगा। अधिशासी अभियंता ने आश्वासन दिया कि सोमवार तक सभी संविदा कर्मियों के वेतन व ईपीएफ धनराशि का भुगतान करा दिया जाएगा।

तो होगी बेमियादी हड़ताल

संविदा कर्मियों का कहना था कि यदि सोमवार तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो सभी कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर देंगे।

ये हुए हड़ताल में शामिल

गंगानगर प्रथम, गंगानगर द्वितीय, अमन विहार, अम्हैड़ा, एमईएस, सौफीपुर, कंकरखेड़ा बिजली घरों के संविदा कर्मचारी धरना प्रदर्शन में शामिल रहे।

हड़ताल हुई तो गुल होगी बत्ती

यदि शहर के बिजली घरों पर काम करने वाले संविदा कर्मचारी हड़ताल पर चले गए तो न केवल शहर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह डगमगा जाएगी, बल्कि शहर में होने वाले इलेक्ट्रीसिटी फाल्ट्स को भी नहीं ठीक किया जा सकेगा।

संविदा कर्मियों के वेतन संबंधी समस्या सामने आई है। संबंधित कांट्रेक्टर्स से बात की गई है। सोमवार तक सभी कर्मचारियों का भुगतान कराया जाएगा, नहीं तो डिफाल्टर कांट्रेक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-बीएल मोर्या

अधिशासी अभियंता, वितरण खंड चतुर्थ