-ठेका परमिट विक्रम व मैजिक पर विभाग है मेहरबान

-महासंघ के अध्यक्ष विजय वर्धन ने लगाए आरोप

DEHRADUN : देहरादून महानगर सिटी बस सेवा का गांधी रोड स्थित महासंघ के ऑफिस में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस दौरान महासंघ के अध्यक्ष विजय वर्धन डंडरियाल ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बावजूद परिवहन विभाग का ठेका परमिट विक्रम एवं टाटा मैजिक वाहनों पर कोई नियंत्रण नहीं है, जबकि विक्रम व मैजिक परमिट की शर्तो को ताक पर रखकर सड़क पर दौड़ रहे हैं।

बस और विक्रम के कांटे चालान

विभाग ने ख्ब् फरवरी से चार मार्च के बीच सिटी बसेज के ख्9 चालान कांटे, जबकि सिर्फ ब् विक्रम के चालान किए गए हैं। सिटी में बसेज की संख्या ख्भ्0 और विक्रम व टाटा मैजिक की संख्या एक हजार के लगभग है। डंडरियाल ने बताया कि सूचना के अधिकार के तहत विभाग से जानकारी मिली कि लॉग बुक न भरने पर विक्रम के चार चालान कांटे गए हैं। इसका मतलब बाकी 790 विक्रम ने लॉग बुक मेंटेन कर रखी है। दूसरी तरफ सिटी बसेज के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। एक बार फिटनेस पास होने पर दोबारा फिटनेस में बसेज को रंगने का दबाव बनाया जा रहा है।

मीटर लगाया जाना अनिवार्य

उन्होंने बताया कि विभाग के मुताबिक ठेका परमिट वाहनों पर मीटर लगाया जाना अनिवार्य है। इसके बावजूद किसी भी वाहन पर मीटर नहीं है। धड़ल्ले से चल रहे विक्रमों पर विभाग लगाम कसने में नाकाम नजर आ रहा है। इस मौके पर महासंघ के संयोजक गोपाल भंडारी, सचिव विपिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

---------------

भ्ख्.भ्0 लाख के राजस्व की लग रही है चपत

देहरादून संभाग में म्+क् विक्रम की संख्या 7ख्भ् है, जबकि 7+क् की म्9 है। इसके बावजूद म्+क् विक्रम भी ड्राइवर की बगल वाली सीट पर सवारियां ढो रहे हैं। इससे सरकार को सालाना भ्ख्.भ्0 लाख के राजस्व की चपत लग रही है।