- परिजन समेत कई ग्रामीणों ने महिला थाना में किया हंगामा

- युवती ने परिजनों के साथ जाने से किया मना

Meerut: नाबालिग लड़की को घर ले जाने को लेकर परिजन संग कई ग्रामीणों ने सोमवार को महिला थाना में हंगामा किया। दुष्कर्म के मामले में युवती पिछले तीन दिन से महिला थाना में है। वह घर नहीं जाना चाहती। जबकि परिजन उसे ले जाना चाहते हैं। इस बात पर कई देर तक हंगामा रहा। परिजन व ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ही उनकी युवती को थाने में बिठाए रखी है। जबकि पुलिस का कहना है कि युवती स्वयं उनके साथ नहीं जाना चाहती। काफी देर तक चले हंगामे के बाद परिजन और ग्रामीण बैरंग वापस लौट गए।

दुष्कर्म का दर्ज कराया था केस

इंचौली थानाक्षेत्र के फिटकरी गांव में गत 5 मई को ग्रामीणों ने एक युवक को युवती के साथ पकड़ा था। परिजनों ने युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। मामला महिला थाना में दर्ज किया गया। युवती पिछले तीन दिनों से महिला थाना में है। युवती का कहना है कि उसके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है। वह अपनी मर्जी से युवक के साथ थी। ऐसे में वह अपने घर नहीं जाना चाहती थी।

नारी निकेतन भेजने की तैयारी

सोमवार को युवती के परिजन समेत काफी संख्या में ग्रामीणों ने महिला थाना को घेर लिया। वे युवती को वापस घर ले जाना चाहते थे। जबकि युवती मना कर रही थी। ऐसे में पुलिस उन्हें सौंपना नहीं चाह रही थी। इस बात पर थाना में पुलिस और ग्रामीणों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई। थाना में मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस जानबूझकर युवती को नहीं सौंपना चाह रही थी। सीओ महिला थाना धनपाल सिंह ने कहा कि जो युवती की लिखित जिम्मेदारी लेने पर ही वापस किया जाएगा। इस हंगामे के बीच युवती भी न जाने पर अड़ी थी। वह बार-बार कह रही थी कि यदि उसे भेजा गया तो आत्महत्या कर लेगी। सीओ धनपाल सिंह ने बताया कि युवती को नारी निकेतन में भेजने की तैयारी की जा रही है।