- कैंट बोर्ड ने गांधी बाग को एम्यूजमेंट पार्क के तौर पर डेवलपमेंट करने पर काम हुआ शुरू

- बाग में डेवलप की गई झील में होगी बोटिंग

- बोटिंग के लिए प्रति व्यक्ति 10 मिनट 20 रुपए लिया जाएगा चार्ज

- गुरुवार को बोट और विंटेज गाडि़यों का होगा डिस्प्ले

Meerut : अगले पांच या छह दिनों में आप गांधी बाग में विंटेज गाडि़यों में सफर कर बाग का आनंद उठा सकेंगे। वहीं बाग में तैयार की गई झील में बोटिंग भी हो सकेगी। इसके लिए कैंट बोर्ड काफी नॉमिनल चार्ज लेगा। कैंट बोर्ड गांधी बाग को एक एम्यूजमेंट पार्क के तौर पर डेवलप करने में कदम बढ़ा चुका है। ताकि अधिक से अधिक लोग गांधी बाग आ सकें। साथ ही उनका रेवेन्यू भी बढ़ सके।

विंटेज गाडि़यों में सफर

कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि गांधी बाग का असल में नाम कंपनी गार्डन है। जिसे सन् 1800 के अंत में अंग्रेजों ने अपने घूमने के लिए बनवाया था। यहां पर एक कुंआ भी है, जिसे दिल्ली के लालकिले 1885 से मंगवाकर स्थापित किया गया था। इसी तरह से और भी कई चीजें हैं जिसे विंटेज गाडि़यों में घूमकर आनंद उठा सकेंगे। अधिकारियों के अनुसार ये चार गाडि़यां मंगवाई गई हैं, जोकि बैट्री से चलेंगी। एक गाड़ी में छह लोगों के लिए जगह होगी। हर व्यक्ति से 20 रुपए चार्ज लिया जाएगा।

बोटिंग का भी लें आनंद

वहीं दूसरी ओर बोटिंग का भी इंतजाम किया गया है। इसके लिए एक झील भी तैयार कर ली गई है। अधिकारियों के अनुसार उसमें पानी भर दिया गया है। सफाई प्रक्रिया भी जारी है। बोटिंग के लिए एक पैडल बोट का इंतजाम कर दिया गया है। जिसमें दो लोगों के लिए जगह होगी। 10 मिनट की बोटिंग के लिए प्रति व्यक्ति 20 रुपए चार्ज लिया जाएगा।

गांधी बाग इन चीजों को दिखाया जाएगा

- टैराकोटा पार्क

- बच्चा पार्क

- क्रिकेट पैवेलियन

- वॉटर फॉल

- लालकिले का कुंआ

- ग्रीन हाउस

- म्यूजिकल फाउंटेन

आज होगा डिस्प्ले

कैंट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनुज सिंह ने बताया कि गुरुवार को सभी विंटेज गाडि़यों और बोट का डिस्प्ले किया जाएगा। हम चाहते हैं कि लोग जब गांधी बाग में आएं तो उन्हें एक रॉयल लुक फील हो। एक क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकें। अगले चार दिनों में गांधी में शुरू हो जाएगा।