-दो दिन पहले हुआ दोनों पक्षों के बीच संघर्ष

-मनरेगा पर जांच शुरू होने पर चल रहा विवाद

-पुलिस व पीएसी ने गांव जाकर गश्त की

ROORKEE (JNN) : बेलड़ा गांव में दो पक्षों के बीच आज फिर मारपीट हो गई, जिससे की गांव में तनाव बढ़ गया है। पुलिस और पीएसी ने गांव में जाकर दोनों पक्षों के घरों पर दबिश दी। एक व्यक्ति पकड़ा गया अन्य सभी फरार हो गए।

जांच करने टीम गांव गई थी

बेलड़ा गांव में ग्राम पंचायत द्वारा मनरेगा के तहत कराये गए कार्यो में धांधली होने की शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई है। जिससे की दो दिन पहले रुड़की ब्लॉक के अधिकारियों की टीम जांच करने के लिए गांव में गई थी, जहां पर जगजीवन राम व सचिन रोड पक्ष के बीच कहासुनी हो जाने के बाद संघर्ष हो गया था। जिसमें दोनों ओर से सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

आरोपियों ने पीटना शुरू कर दिया

रविवार को गांव का ही गुरमीत सिंह पुत्र सुरेश कुमार सुबह आठ बजे खेत पर काम करने गया था। इसी बीच उसे दूसरे पक्ष के मोहित,भीम व मोनू ने घेर लिया। गुरमीत जब तक भाग पाता कि तब तक उसे आरोपियों ने पीटना शुरू कर दिया। गुरमीत के शोर मचाने पर आसपास के खेतों पर काम कर रहे किसानों ने आकर उसे हमलावरों से बचाया। जिस पर गुरमीत पर हमला करने की सूचना जब उसके पक्ष के लोगों को मिली तो वह भी लाठी डंडे से लैस होकर खेत की ओर दौड़ पड़े।

पुलिस व पीएसी गांव में पहुंची

तभी सूचना मिलने पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस व पीएसी व्रज वाहन लेकर गांव में पहुंची। पुलिस व पीएसी ने दो दिन पहले के संघर्ष के मामले में नामजद लोगों के घरों पर दबिश दी आज किसान पर हमला कर गांव का माहौल खराब करने वालों की भी तलाश की गई। इस बीच बेलड़ा निवासी सचिन को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार कर उसका कोतवाली लाकर धारा क्भ्क् में चालान कर दिया गया है। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को कड़ी हिदायत दी है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेश चंद्र ने बताया कि आज किसान पर हुए हमले के मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि एहतियात के तौर पर दोनों पक्षों के पचास से अधिक लोगों के खिलाफ पाबंद मुचलके की कार्रवाई भी की जा रही है। गांव में पुलिस व पीएसी की गश्त जारी है। वहीं गुरमीत पक्ष के लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सिविल लाइंस कोतवाली में काफी देर तक हंगामा किया है।

------

खटका में फिर गहराया विवाद

खटका गांव में पिछले महीने महिला को गोली मारकर घायल कर देने के मामले को लेकर रविवार की सुबह फिर से तनातनी हो गई। गजे सिंह व राकेश के बीच मारपीट होने की सूचना पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस गांव में पहुंची। जिस पर राकेश आदि ने पुलिस को बताया कि पुलिस द्वारा क्म्9 सीआरपीसी की रिपोर्ट भेजे जाने के बाद वह गोली मारने के झूठे मामले में जेल से रिहा हो गये थे, जिससे की गजे सिंह नाराज हैं। मामले को दोबारा से गर्माने के लिए उसने उन पर हमला किया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

-----------

फोटो परिचय ख् आरयूकेपी 8