-सरकारी जमीन पर बनवा दिया था मंदिर

-दूसरे समाज के लोगों ने लगवा दी बाबा साहब की प्रतिमा

आगरा। थाना एत्माद्उद्दौला स्थित गुलाब नगर में सरकारी जमीन पर धर्म के नाम पर कब्जे का प्रयास किया गया। एक समाज जब मंदिर के दायरे को बढ़ाया तो दूसरे समाज के लोगों ने इसका विरोध हुआ। लोगों ने मंदिर के कार्य को बंद करा दिया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने समझा-बुझा कर मामला शांत किया। शाम को दोनों पक्ष सहमति लिख कर दे दी।

मंदिर बढ़ाए जाने को लेकर हुआ विवाद

गुलाब नगर में पुरानी पोखर थी जो सूख गई थी। लोगों ने उसकी भराई कर सपाट कर लिया। 1200 गज की जमीन पर पुराने समय में एक देवी मंदिर बनावाया। उसके बाद उसी जमीन पर बाबा साहब की प्रतिमा की स्थापना की गई। 15 दिन पूर्व एक टैंकर से मंदिर की दीवार टूट गई। तब लोगों ने सोचा कि क्यों न मंदिर का दायरा बढ़वा दिया जाए।

दूसरे समाज ने रुकवाया काम

मंदिर का दायरा बढ़वाने के लिए उस पर खुदाई का काम शुरू कर दिया गया। इस पर दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। दोपहर एक बजे लोग मौके पर पहुंच गए। उस दौरान काम रुकवा दिया गया। मौके पर हंगामा हो गया। दूसरा समुदाय भी दायरा बढ़ाए जाने के पक्ष में था। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। दूसरा पक्ष जमीन की बाउंड्रीवॉल कराने की बात करने लगा।

थाने में लिख कर दिया राजीनामा

एक तरफ दायरा बढ़ाया जाना तो दूसरी तरफ बॉउंड्रीवॉल को लेकर तनाव फैला। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने काम रुकवा दिया। लोगों से शांति की अपील की। पुलिस को लिखित शिकायत भी मिली। एसओ थाना एत्माद्उद्दौला स्वतंत्र यादव के मुताबिक शाम को दोनों पक्षों ने इस मामले में अपनी सहमति से राजीनामा लिखकर दिया है। अब दोनों पक्षों में कोई विवाद नहीं है। जमीन सरकारी है।