- दोहरे हत्याकांड के मामले में गांव के 6 युवकों को हिरासत में लेने का विरोध

- महिला दरोगा समेत जवान को पीटा, जवान की फाड़ी वर्दी

- लाठीचार्ज कर पुलिस ने भीड़ को किया तितर-बितर, 12 हिरासत में

ROORKEE: सिविल लाइंस कोतवाली में सोमवार को ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। सैकड़ों की संख्या में कोतवाली पहुंचे ग्रामीणों ने कई पुलिसकर्मियों की पिटाई की और कोतवाली पर पथराव किया। ग्रामीणों ने कोतवाली को फूंकने की भी धमकी दी। मामले में पुलिस ने करीब क्ख् हमलावरों को हिरासत में लिया है।

ख्भ्0 ग्रामीण धमके कोतवाली में

कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के बेलड़ी गांव में भ् अगस्त को पाइप गोदाम के चौकीदार इंद्रसिंह और उसके भतीजे मेघराज की हत्या हुई थी। इसी सिलसिले में पुलिस ने रविवार को बेलड़ी और आसपास के गांव के करीब छह युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि युवकों को गलत तरीके से फंसाने की पुलिस कोशिश कर रही है। इसे लेकर डंढेरी के करीब ख्भ्0 ग्रामीण महिला-पुरुष ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर सवार होकर कोतवाली सिविल लाइंस में धमके। भीड़ में शामिल महिलाओं ने कोतवाली में घुसते ही हंगामा शुरू कर दिया और युवकों को हिरासत में लेने का विरोध किया।

पुलिस को धुना, वर्दी फाड़ी

ग्रामीण महिलाओं ने कोतवाली में घुसते ही महिला दरोगा, एक होमगार्ड और अन्य पुलिसकर्मियों को पीट दिया और एक पुलिसकर्मी की वर्दी भी फाड़ दी। इसके बाद भीड़ ने कोतवाली पर पथराव शुरू कर दिया और कोतवाली में आग लगाने की धमकी दी। इसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर बवालियों को तितर-बितर कर दिया। भीड़ के हमले में महिला दारोगा प्रेमा कांडपाल, कॉन्स्टेबल सियाराम और एक होमगार्ड घायल हो गए। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि दोहरे हत्याकांड में छह संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। हत्याकांड की जांच चल रही है और किसी को झूठा नहीं फंसाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोतवाली में हंगामा और मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।