- रैगिंग का विरोध करने पर जंग का मैदान बन गया स्कूल कैंपस

- प्रिंसीपल तमाशा देखते रहे, छात्र पर बजती रही लाठियां

- कॉलेज में खुलेआम गुंडागर्दी देख दहशत में आ गए स्टूडेंट्स

Meerut : शांति निकेतन विद्यापीठ शुक्रवार को जंग का अखाड़ा बन गई। स्टूडेंट्स की रैगिंग और वर्चस्व की जंग से कैंपस में दहशत फैल गई। दो दिन पहले स्टूडेंट्स के एक गुट ने अपने साथियों के साथ मिलकर दूसरे गुट के स्टूडेंट्स की पिटाई कर दी तो विरोध में शुक्रवार को दूसरे गुट ने भी अपना बदला लेने के लिए स्कूल में बाहरी लड़के बुला लिए और स्टूडेंट्स को चलती क्लास में लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची इंचौली पुलिस ने स्टूडेंट्स समेत बाहर से आए लड़कों को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

मवाना रोड पर शांति निकेतन विद्यापीठ स्कूल है। इसके डायरेक्टर विशाल जैन, प्रिंसीपल कृपाल सिंह है। स्कूल में आमिर, शिवम और दानिश बारहवीं का स्टूडेंट है। बताया जा रहा है कि आमिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर जूनियर स्टूडेंट्स की रैगिंग कर अपनी गुंडागर्दी दिखाता था। दो दिन पहले शिवम और दानिश ने मिलकर इसका विरोध किया तो दोनो गुटों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। आमिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर छुट्टी के बाद दानिश का सिर फोड़ दिया, जिससे उसे ग्यारह टांके आए। वहीं शिवम भी चोटिल हो गया था। अपनी बेइज्जती और पिटाई का बदला लेने की नीयत से शिवम ने गांव बागपत के दोस्त और परिजनों को बुला लिया, जिन्होंने स्कूल पहुंचते ही चलती क्लास में पहुंचकर आमिर को तलाशा और हंगामा खड़ा कर दिया। यहां आमिर नहीं मिला तो इसके बाद क्लास में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। ब्लैक बोर्ड फेंक दिया। हाथों में लाठी लिए जो भी सामने आ रहा था उसकी पिटाई कर रहे थे। आखिर में बाहरी लड़के और हॉस्टल के रहने वाले स्टूडेंट्स आमने-सामने आ गए। बताया जा रहा है कि हॉस्टल में आमिर का अच्छा प्रभाव है, जिसके चलते आमिर के फेवर में काफी हॉस्टल के स्टूडेंट्स आ गए। इस दौरान टीचर्स और प्रिंसीपल की हिम्मत भी नहीं पड़ी कि बाहर से आए लोगों को शांत कराएं।

पकड़कर थाने लाई पुलिस

स्कूल में लाठी-डंडा चलता देख स्कूल प्रशासन ने सीधा कंट्रोल रूम फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी तो इंचौली पुलिस मौके पर पहुंची और हाथ में लाठी-डंडे लिए खड़े आरोपियों को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मैं स्कूल में शुक्रवार को नहीं था, किसी आवश्यक काम से बाहर गया था। यह पहली बार हुआ है कि स्कूल में बाहरी लड़कों ने घुसकर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की है। आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-विशाल जैन

डायरेक्टर, शांति निकेतन विद्यापीठ

मारपीट करना काफी गलत है। इन स्टूडेंट्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी स्टूडेंट्स को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा ताकि स्कूल माहौल खराब न हो।

-कृपाल सिंह

प्रिंसीपल

स्कूल के अंदर कोई मारपीट नहीं हुई है। छुट्टी के बाद बाहरी लड़कों की कुछ स्टूडेंट्स से मारपीट हो गई थी। स्कूल देखकर मामला देखकर आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेगा।

-नाजिश जमाली

वाइस प्रिंसीपल

मामला गंभीर है। स्कूल में घुसकर मारपीट कर या गुटबाजी करना काफी गलत है। कुछ बाहरी युवकों ने आकर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की है, आरोपियों को मैने हिरासत में ले लिया है। मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-तेज सिंह यादव

थाना प्रभारी, इंचौली