- यूनिवर्सिटी तो शांत, कॉलेजेस में मची गदर

- सीएमपी में हंगामे से भगदड़ के दौरान ट्रेन की चपेट में आ गया छात्र

- रिजल्ट घोषित होने के बाद कई जगहों पर झड़प

<- यूनिवर्सिटी तो शांत, कॉलेजेस में मची गदर

- सीएमपी में हंगामे से भगदड़ के दौरान ट्रेन की चपेट में आ गया छात्र

- रिजल्ट घोषित होने के बाद कई जगहों पर झड़प

ALLAHABAD:allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पैरामिलिट्री की टाइट सिक्योरिटी की वजह से भले ही यूनिवर्सिटी में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। लेकिन कॉलेजेस में मची गदर की वजह से छात्रसंघ चुनाव रक्त की छीटों से नहीं बच पाया। सीएमपी डिग्री कालेज में हंगामे के दौरान भाग रहा एक छात्र ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। रिजल्ट घोषित होने के बाद भी सीएमपी सहित अन्य कॉलेजेस में बवाल हुआ।

दोपहर में छात्र की मौत

अल्लापुर का रहने वाला नितिन सोनकर(ख्क्) एडीसी से बीए सेकेंड इयर की पढ़ाई कर रहा था। उसके साथियों ने बताया कि सीएमपी चुनाव को देखने के लिए छात्र कॉलेज के समीप डाट के पुल पर खड़े थे। इसी दौरान वहां पर हंगामा हुआ और भगदड़ की स्थिति बन गई। सब लोग वहां से भागने लगे। नितिन भी पीछे भागा तभी वह ट्रेन की चपेट में आ गया। पुलिस को सूचना मिली तो उसने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रोड जाम, वाहनों में तोड़फोड़

हंगामे के दौरान हादसे में छात्र की मौत के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ा। शाम को सीएमपी में रिजल्ट घोषित होने के बाद फिर हंगामा शुरू हो गया। छात्र नेताओं ने आरोप प्रत्यारोप के बाद विरोध करना शुरू कर दिया। इसी बीच किसी ने गोली चला दी। फिर मेडिकल कालेज चौराहे के पास छात्रों के गुट ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। एक व्यक्ति की कार तोड़ डाली। चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए रोड जाम कर दिया। पुलिस ने मामला संभाला और उन्हें शांत कराने में जुटी रही।

ईश्वर शरण में हंगामा

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में दोपहर में चुनाव से पहले छात्रों के दो गुट चुनाव को लेकर भिड़ गए। हालांकि पुलिस फोर्स होने के कारण मामला सिर्फ गाली गलौज तक ही सीमित रहा। नामांकन के बाद एक बार फिर से वहां का माहौल खराब हुआ। हुआ यूं रिजल्ट घोषित करने के बाद महामंत्री पद के उम्मीदवार ने दोबारा काउंटिंग की बात कही। जिसके बाद उसके समर्थकों ने जमकर हंगामा बरपा।

यूनिवर्सिटी में नहीं हुआ कोई बड़ा पंगा

हालांकि यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव का तूफान खामोशी से गुजर गया। इससे पुलिस प्रशासन ने बड़ी राहत महसूस की। यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के खूनी इतिहास को देखते हुए यहां इस बार पैरामिलिट्री की टाइट सिक्योरिटी रही। यूनिवर्सिटी गेट रैपिड एक्शन फोर्स व लोकल पुलिस की कमान एसपी यमुनापार ने संभाल रखी थी। कई बार ऐसा मौका आया जब छात्र गुट एक दूसरे के सामने हुए, लेकिन पुलिस और आरएएफ ने माहौल को कूल बनाए रखा।

डब्ल्यूएच में भी हुआ हंगामा

वीमेंस हॉस्टल के अंदर भी वोटिंग को लेकर ग‌र्ल्स ने जमकर हंगामा बरपा। उनका आरोप था कि कुछ लड़कियां वहां पर गुटबाजी कर रही है। जबरदस्ती लड़कियों को वोटिंग करने के लिए प्रेशर बना रही हैं। इसके विरोध में दर्जनों लड़कियां फ्रंट पर आ गई और विरोध जताने लगीं। उन्होंने एक छात्रा के नाम पर विरोध जताया। जिसके बाद महिला थाने की एसओ प्रतिमा सिंह ने कमान संभाली। उन्होंने छात्राओं को समझाया। यही नहीं वहां पर जिस लड़की के नाम पर आरोप लग रहा था उसे भी महिला पुलिस ने हटा दिया। जिसके बाद मामला शांत हुआ।