FIR one- मुज्जफरनगर के रहने वाले विनित विनय ने सपा सासंद रेतवी रमण और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 232, 504 और 307 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

<मुज्जफरनगर के रहने वाले विनित विनय ने सपा सासंद रेतवी रमण और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा क्ब्7, क्ब्8, क्ब्9, ख्फ्ख्, भ्0ब् और फ्07 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

FIR two-FIR two-करछना के रहने वाले वेंकटरमन शुक्ला ने नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 504, 506, 307 और एससी एसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

<करछना के रहने वाले वेंकटरमन शुक्ला ने नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा क्ब्7, क्ब्8, क्ब्9, भ्0ब्, भ्0म्, फ्07 और एससी एसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

FIR three-FIR three-इंस्पेक्टर मुट्ठीगंज इंद्रजीत चतुर्वेदी ने नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ 147, 148, 149, 325, 504, 506, 336, 353, 307, 427 और 7 सीएलए एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज किया है।

<इंस्पेक्टर मुट्ठीगंज इंद्रजीत चतुर्वेदी ने नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ क्ब्7, क्ब्8, क्ब्9, फ्ख्भ्, भ्0ब्, भ्0म्, फ्फ्म्, फ्भ्फ्, फ्07, ब्ख्7 और 7 सीएलए एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज किया है।

FIR four- FIR four- रोडवेज बस ड्राइवर अनिल शर्मा ने अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 322, 335 और 353 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

-----------------

- चुनाव के निकट आते ही पालिटिकल पार्टियों की तल्खी बढ़ी

- सैटरडे नाइट का बवाल इसी का नतीजा, पुलिस ने दर्ज की चार एफआईआर

<रोडवेज बस ड्राइवर अनिल शर्मा ने अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ आईपीसी की धारा फ्ख्ख्, फ्फ्भ् और फ्भ्फ् के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

-----------------

- चुनाव के निकट आते ही पालिटिकल पार्टियों की तल्खी बढ़ी

- सैटरडे नाइट का बवाल इसी का नतीजा, पुलिस ने दर्ज की चार एफआईआर

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जैसे जैसे चुनाव का दिन नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे पालिटिकल पार्टियों के बीच की तल्खी बढ़ती जा रही है। गर्मी के साथ ही पार्टी कार्यकताओं का पारा भी बढ़ता जा रहा है। सैटरडे नाइट कांग्रेस व सपाईयों के बीच हुआ बवाल इसी का नतीजा है। फायरिंग, थाने का घेराव, विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़, व पथराव करके भी जब कार्यकर्ताओं का ताप कम नहीं हुआ तो पुलिस ने लाठी भांजकर उन्हें शांत किया। पुलिस ने इस मामले में चार अलग अलग एफआईआर दर्ज की। इस दौरान सपाईयों के साथ मुट्ठीगंज पुलिस के निशाने पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी नंदी। पुलिस ने उनके खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की।

सपा सांसद बने आरोपी

सपाईयों से पिटने के बाद कांग्रेसियों ने जमकर बवाल किया। मुट्ठीगंज पुलिस स्टेशन में पहुंच कर अपना विरोध जताते रहे। लास्ट में पुलिस ने उन्हें समझाया और कहा कि वे लिख कर तहरीर दें। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इस केस में नंदी खुद भुक्तभोगी नहीं बने। बिहार के रहने वाले विनित विनय सामने आए। पुलिस ने विनित विनय की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की। आरोप लगाया कि सपा सासंद रेवती रमण के कहने पर ही पूरा खेल हुआ। उनके समर्थकों ने नंदी समेत कांग्रेसियों को जमकर पीटा, जानलेवा हमला किया और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपेार्ट दर्ज की।

नंदी को भी फंसाया

मुट्ठीगंज पुलिस स्टेशन में बवाल होने के बाद सपा वाले एसपी सिटी के ऑफिस पहुंच धरना प्रदर्शन करने लगे। अब सपाईयों की बारी थी। सपा की तरफ से वेंकटरमन शुक्ला ने नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ तहरीर दी। आरोप लगाया कि सपा कर्मचारियों को मारा पीटा गया, जान से मारने की कोशिश की गई और जाति सूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने कांग्रेसियों के तरफ से दर्ज रिपोर्ट में क्रास रिपोर्ट दर्ज कर ली।

उपद्रवियों की तलाश कौन करें

इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने एक बस में तोड़फोड़ की थी। बस ड्राइवर अनिल शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने बस में तोड़फोड़ करने, सरकारी संपत्ति नष्ट करने और मारपीट करने का मामला दर्ज किया। हालांकि इस केस में पुलिस ने किसी को नामजद नहीं किया।

नंदी बने टारगेट

नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ। इस बार खुद मुट्ठीगंज इंस्पेक्टर पार्टी बने। थाने में घुस कर बवाल करना, मारपीट करना, जान से मारने की धमकी देना, तोड़फोड़ करना, पुलिस वालों पर जान से मारने की कोशिश करना और इसके साथ ही अराजक तत्व बनकर फायरिंग करने का मामला भी नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज हुआ।