रांची: राजधानी में चेन स्नेचिंग और लूटपाट करने वाले गिरोह के सदस्यों की सिटी के वीवीआईपी इलाके पहली पसंद बन चुके हैं। यह गिरोह शहर के उन इलाकों में ज्यादातर कांड को अंजाम दे रहा है जहां अधिकांश अमीर लोग रहते हैं। गिरोह के तीन अपराधियों को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन्होंने पुलिस को बताया कि इनके निशाने पर वीवीआईपी एरिया इसलिए रहते थे क्योंकि इन इलाकों में ज्यादातर महिलाएं गले में सोने का चेन, महंगा मोबाइल, पर्स आदि के साथ चलती हैं। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने लूट के सामान सहित लाल रंग की हीरो ग्लैमर बाइक, काले रंग की अपाचे व सोने की एक चेन बरामद किये हैं। बाद में इन्हें जेल भेज दिया गया। रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की इस उपलब्धि की जानकारी दी।

एसआईटी टीम को मिली सफलता

सीनियर एसपी ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में महिलाओं से चेन छिनैती व लूट की हुई घटनाओं के बाद इनके खुलासे के लिए सिटी एसपी सुजाता वीणापानी के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया था। गुरुवार को गोंदा थाना क्षेत्र के निलांबर अपार्टमेंट के पास एक महिला से दो बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने चेन लूट ली थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे। गठित एसआईटी की टीम ने प्राप्त सूचना के बाद तीनों अपराधियों को गिरफ्तार किया और घटना में इस्तेमाल की गई दोनों बाइक को भी बरामद कर लिया गया है।

निशानदेही पर लूटे सामान मिले

पकड़े गए तीनों अपराधियों से पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर लूटे गए सोने की चेन बरामद की गई। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने बताया कि अन्य घटनाओं में शामिल इनके गिरोह व उनके सदस्यों की भी पहचान कर ली गई है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इन्हें किया गया अरेस्ट

21 वर्षीय शेख सैफ, निवासी- पिठौरिया, रांची।

22 वर्षीय शेख मेहताब, निवासी- पिठौरिया, रांची।

22 वर्षीय शेख जाबिर, निवासी- पिठौरिया रांची।