आई स्पेशल

- सीसीएसयू में छात्र नेताओं की वीआईपी गाडि़यों और चौपाल पर बैन

-चेतावनी के लिए तीन बार दिया जाएगा नोटिस, बाद में होगी सख्ती

मेरठ। सीसीएस यूनिवर्सिटी में अब छात्र नेताओं की वीआईपी गाडि़यां प्रवेश नहीं कर सकेंगी। वीसी साहब ने अब यूनिवर्सिटी में सभी अधिकारियों की गाडि़यों से नीली बत्ती हटवाने के बाद छात्र नेताओं के लिए भी सख्ती बरतनी शुरु कर दी है। ऐसे में यूनिवर्सिटी में वीआईपी गाडि़यों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

नहीं कर सकेंगे मनमर्जीे

अक्सर छात्र नेता हॉर्न वाली गाडि़यां लेकर यूनिवर्सिटी परिसर में प्रवेश करते है। इनके साथ ही कुछ नेता हुड़दंग करके यूनिवर्सिटी की छवि धूमिल करने का भी प्रयास करते हैं। इसके अलावा कुछ नेता दबंगई भी दिखाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं चल पाएगा। अब यूनिवर्सिटी में वीवीआईपी, वीआईपी स्टिकर वाली, हॉर्न वाली, हूटर वाली गाडि़यों के प्रवेश को बंद कर दिया गया है।

अब नहीं होगी चौपाल

यूनिवर्सिटी ने कैम्पस में जगह-जगह पर चौपाल लगाने वालों को भी नसीहत दी है कि वो अलर्ट हो जाए। अगर वो अनावश्यक में यूनिवर्सिटी कैम्पस में चौपाल लगाते है तो उन पर भी कार्रवाई होगी।

पहले दिन दिखा ठप

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ने बीते गुरुवार को ही इस बारे में निर्देश दिए थे, जिसके बाद शुक्रवार के दिन यूनिवर्सिटी में इस निर्देश पर कोई अभियान चलता नहीं दिखा। यानि यूनिवर्सिटी के निर्देशों के बावजूद भी कैम्पस में स्टूडेंट्स की चौपाल देखने को मिली। पहले दिन यूनिवर्सिटी में किसी तरह की टीम भी नजर रखती नहीं दिखी।

वीआईपी गाडि़यों की यूनिवर्सिटी में एंट्री नहीं होगी। इसपर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही अगर कोई छात्र इस तरह की गतिविधि करता है तो कार्रवाई भी होगी।

दीपचंद, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू

वर्जन

ये बहुत ही अच्छा फैसला है, अक्सर कई छात्र नेता यूनिवर्सिटी की छवि को धूमिल करने की कोशिश करते है। लेकिन अगर सख्ती होगी तो सुधार आएगा, जो ठीक है।

चिराग गुप्ता, छात्र नेता

हमारे संगठन से कभी ऐसे कोई काम नहीं हुआ है, जिससे यूनिवर्सिटी की छवि पर सवाल उठे। आगे भी प्रयास रहेगा ऐसा कभी न हो।

अंशुल गुप्ता , छात्र नेता

कोशिश की जाती है कि हमारी पार्टी के नेताओं व सर्मथकों से कुछ ऐसा न हो जिससे छवि गलत हो। आगे भी प्रयास रहेगा।

राजदीप विकल, छात्र नेता