देवघर डीसी को सीएम का आदेश, श्रावणी मेले तक किसी को न दें वीआईपी दर्शन का पास

देवघर नगर निगम द्वारा वसूले जा रहे रोड टैक्स पर भी लगी रोक

RANCHI: पिछले दिनों देवघर में हुए हादसे को लेकर सीएम ने बाबा मंदिर में वीआईपी दर्शन बंद करने का आदेश दिया है। पूरे श्रावणी मेला अवधि तक अब मंदिर में वीआईपी दर्शन नहीं किया जा सकेगा। इस संबंध में देवघर डीसी को आदेश दिया गया है कि वो सावन भर कोई भी वीआईपी पास निर्गत नहीं करेंगे। साथ ही पूरे सावन महीने तक देवघर नगर निगम द्वारा रोड टैक्स सहित कई अन्य टैक्स लेने पर भी रोक लगा दी गई है, ताकि शहर में जाम की स्थिति न बने। इस दौरान देवघर नगर निगम को हुए राजस्व के नुकसान की भरपाई राज्य सरकार करेगी।

डीजीपी पहुंचे देवघर

डीजीपी डीके पांडेय भी बुधवार को देवघर गए और घटनास्थल पर जाकर प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की। इस दौरान देवघर के स्पेशल एसपी मुरारीलाल मीणा और एसपी विपुल शुक्ला भी साथ मौजूद थे।

क्यों बंद हुई वीआईपी पूजा (बॉक्स)

वीआईपी दर्शन के कारण बाबा मंदिर में सुबह में आम श्रद्धालुओं को दर्शन करने से रोक दिया जाता है। इससे आम कांवरियों की कतार लग जाती है। इसे देखते हुए यह आदेश दिया गया है। वीआईपी पूजा पर रोक लगने से आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

कांफ्रेंस

एक्सआईएसएस की ओर से पर्यावरण संरक्षण को लेकर राउंड टेबल कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। शुरुआत कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो करेंगे।

साइकिल वितरण

सिटी के 32 हाई स्कूलों में क्लास आठ के स्टूडेंट्स को साइकिल बांटी जाएगी। जेनरल कैटेगरी के कुल 338 स्टूडेंट्स का साइकिल के लिए चयन हुआ है।

बालू घाटों की नीलामी

जिले के बाकी बालू घाटों की नीलामी का दूसरा दिन। कांके, लापुंग, बुढ़मू, मांडर व चान्हो अंचल में दिन के 11.30 बजे से कलेक्ट्रेट के बी ब्लॉक स्थित कमरा नंबर 505 में नीलामी शुरू होगी।