- छोटी विहार के अवैध क्लीनिक में बीएएमएस डॉक्टर करती थी अबॉर्शन, क्लीनिक किया गया सील

- एसीएमओ ने की छापेमारी, स्वास्थ्य विभाग जांच के बाद दर्ज कराएगा एफआईआर

BAREILLY: मझगंवा के बाद अब इज्जतनगर के छोटी विहार स्थित क्लीनिक में भ्रूण हत्या के रैकेट का खुलासा हुआ है। मामला सामने आने के बाद क्लीनिक सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने यह कार्रवाई डॉक्टर का सौदेबाजी करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद की। आरोपी डॉक्टर बीएएमएस है और उसकेखिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराने की तैयारी है। यह क्लिीनिक बगैर रजिस्ट्रेशन के चल रहा था।

वायरल वीडियो पर हुई कार्रवाई
संडे को एक वीडियो वायरल हुआ था, जो स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के पास भी पहुंच गया। इसके बाद छोटी विहार में बगिया के सामने साई हेल्थ केयर नाम से चल रहे हॉस्पिटल पर हेल्थ टीम ने दोपहर एक बजे छापा मारा। छापेमारी के दौरान अबॉर्शन कराने आई एक महिला भी ग्राउंड फ्लोर पर एडमिट मिली। हालांकि मौका पाते ही वह वहां से निकल गई। इस दौरान हॉस्पिटल संचालिका डॉ। अनु सिंह और अन्य स्टाफ भी किसी तरह वहां से बच निकलने में सफल रहा। बाद में एसीएमओ रंजन गौतम ने पुलिस की मदद से बचे हुए स्टाफ को बाहर निकाल कर हॉस्पिटल सील कर दिया है।

शाम को दी सफाई
एसीएमओ रंजन गौतम ने बताया कि वायरल वीडियो में अवैध रूप से चल रहे हॉस्पिटल में भ्रूण हत्या का मामला सामने आया था। इसके बाद छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि शाम करीब चार बजे डॉ। अनु सिंह अपने साथियों के साथ उनके पास पहुंची और सफाई देते हुए बताया कि वह अवैध गर्भपात करने का काम नहीं करती। उसे फंसाया गया है। पूछताछ में पता चला कि वह नैचुरोपैथी से स्नातक है।

वायरल वीडियो के आधार पर साईं हेल्थ क्लीनिक पर छापेमारी की गई। इसे डॉ। एबी सिंह चलाती है, जो बीएएमएस हैं। क्लीनिक सील कर दिया गया है। पूछताछ चल रही है। एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

- डॉ। रंजन कुमार गौतम, एसीएमओ

हॉस्पिटल में नेचुरोपैथी से इलाज किया जाता है। अबॉर्शन का काम हमारे हॉस्पिटल में नहीं होता है। हमें फंसाया जा रहा है।

डॉ। अनु सिंह, हॉस्पिटल संचालिका

---------------------

बॉक्स : क्या था वायरल वीडियो में

डॉक्टर : क्या नाम है

युवती : शबनम (काल्पनिक नाम )

डॉक्टर : कितने दिन हो गए।

युवती : दूसरा माह चल रहा है।

डॉक्टर : आपको अबॉर्शन कराना है। हम लड़कियों के औजार नहीं लगाते हैं। हमारे यहां लड़कियां बहुत आती हैं। कितनी तो गांव से आती है। आज एक गोली खाकर जाओ। कल छोड़ परसो आ जाना।

युवती : दवा से, घर में कुछ गड़बड़ तो नहीं होगा।

डॉक्टर : ऐसा कुछ भी नहीं है। आज तुम जाओ। परसो किसी भी समय आ जाना। आप इनके फ्रेंड हो?

युवक : हां

डॉक्टर : पांच हजार रुपये लगेंगे।

------------------------