सामने आई तस्वीर
कानपुर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक लंबे ब्रेक के बाद वापस टीम में लौटे हैं। फिलहाल इस समय वह आयरलैंड में हैं। भारतीय टीम 23 जून को आयरलैंड रवाना हुई थी, यहां पहुंचते ही टीम के सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस और वर्कआउट में व्यस्त हो गए। वहीं कोहली एक खास अंदाज में खुद को ट्रेनिंग दे रहे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की। इसमें जहां अन्य खिलाड़ी जिम में पसीना बहाते दिखे वहीं कोहली ट्रेड मिल पर मॉस्क लगाकर वर्कआउट कर रहे। पहली बार तो उन्हें पहचान पाना थोड़ा मुश्किल हुआ, मगर अपने नए अंदाज से विराट ने अपने फैंस को आश्चर्य में जरूर डाल दिया।
मास्क पहनकर विराट कोहली को करना पड़ा ये काम,सामने आई तस्वीर
क्या इस बार रन बना पाएंगे विराट
बताते चलें कि विराट पूरी तरह से फिट होकर मैदान में उतरना चाहते हैं। क्योंकि आयरलैंड के बाद भारत को अगली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है और विराट का इंग्लैंड में अभी तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। भारतीय टीम जब 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गई थी तो कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। जेम्स एंडरसन के सामने ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर उनकी क्षमता पर सवाल उठाए गए और वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए थे। भारत से रवाना होने से पहले कोहली ने जब प्रेस कांफ्रेंस की तो उनसे इससे जुड़ा एक सवाल भी पूछा गया था। क्या अब वह खुद को बेहतर बल्लेबाज मानते हैं तो उन्होंने 2014 दौरे का लगातार जिक्र किए जाने पर नाखुशी जताई। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि कई लोगों को लंबे समय से इंग्लैंड के पिछले दौरे की ही याद है। मुझे लगता है कि इस बीच हम चैंपियंस ट्रॉफी (2017) में खेले थे और इसका आयोजन बांग्लादेश में नहीं किया गया था। 'कोहली से जब इस दौरे में लक्ष्यों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड के पिछले दौरे में भी मुझसे यह सवाल किया गया था। मैंने कहा था कि मैं वहां के दौरे का लुत्फ उठाऊंगा। मैं जानता हूं कि जब मैं अपने रंग में होता हूं तो अच्छा खेलता हूं। मैं अन्य लोगों की तरह नहीं सोचता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। मैं जानता हूं कि मुझे वहां कैसी चुनौती मिलेगी।' खैर विराट इस बार पूरे कांफिडेंस से इंग्लैंड की जमीं पर उतरेंगे।

इतना लंबा है यह दौरा

भारतीय टीम अगले ढाई महीने आयरलैंड और इंग्लैंड में रहेगी। 27 जून को भारत का पहला टी-20 मैच आयरलैंड के खिलाफ होगा। इसके बाद 29 जून को दूसरा, फिर 3 जुलाई से भारत बनाम इंग्लैंड की सीरीज शुरु हो जाएगी। इंग्लैंड के खिलाफ भारत 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगा।

विराट कोहली से यह सवाल गलती से भी मत पूछना, पड़ जाता है मंहगा

विराट-अनुष्का को लीगल नोटिस, सोशल मीडिया पर वायरल किया था वीडियो

Cricket News inextlive from Cricket News Desk