इंडियन क्रिकेट के सबसे ज्‍यादा सक्‍सेसफुल कप्‍तानों में शामिल विराट कोहली ने टीम इंडिया को लगातार 8 टेस्‍ट सीरीज जिताकर ऐसी सक्‍सेस हासिल की है, जो किसी के लिए भी सपना हो सकती है। हालिया टेस्‍ट सीरीज में श्रीलंका को एक ईनिंग और काफी रनों से हराने के बाद भी विराट की रनों की भूख कम नहीं हुई। पहले वन डे में विराट एण्‍ड कंपनी ने 21 ओवर बाकी रहते श्री लंका को हरा डाला। इसी मैच के साथ विराट ने जीत वाली ईनिंग्‍स में 4001 रनों का अंबार लगा दिया है, जो किसी भी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं है। रनों के मामले में विराट अब बस सचिन और रिकी पोंटिंग से पीछे हैं। अरे जाइए नहीं, विराट की तारीफ करने में हम भी भूल गए कि बात हो रही थी विराट के बल्‍ले वाले हेलीकॉप्‍टर शॉट की।

तो जनाब यह सीन श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले का है। नेट प्रैक्‍टिस के दौरान विराट अपने बल्‍ले से स्‍पिनर्स की बखिया उधेड़ रहे थे और कोच रवि शास्‍त्री उनकी बैटिंग देख रहे थे। विराट की फाइनल प्रैक्‍टिस के बाद धोनी को हाथ चमकाने थे। जैसे ही विराट ने स्‍पिन बॉल्‍स पर एक के बाद एक चार हवा हवाई शॉट जड़े, तभी कोच शास्‍त्री ने उन्‍हें वापस बुला लिया। विराट ने पास में पड़ा अपना एक और बल्‍ला उठाया और चल दिए। अपनी बारी के इंतजार में खड़े धोनी भी नेट की ओर चले। माही को अपनी ओर आता देख जोश से भले विराट अपने बल्‍ले को हवा में हेलीकॉप्‍टर की तरह जोर जोर से नचाने लगे। उनका अंदाज देखकर क्रिकेट फैंस को धोनी का हेलीकॉप्‍टर शॉट याद आ गया। इस वीडियो में आप खुद देखिए विराट का जानदार अंदाज।

 

इस नन्‍हें बच्‍चे को रोता देख छलनी हो गया विराट कोहली का दिल, तो शेयर कर डाली उसकी कहानी

अपनी झन्‍नाटेदार बल्‍लेबाजी से खुश हुए विराट जब कोच रवि शास्‍त्री के पास पहुंचे तो उन्‍होंने एक बार फिर से हवा में अपना बल्ला नचाया। जैसे कि वो दिखा रहे हों कि अगर आज मैच हो जाए तो वो वनडे में अकेले ही 500 रन ठोक देंगे। वैसे विराट का कॉन्‍फीडेंस देखकर तो यही लग रहा है, कि अगला वर्ल्‍ड कप तो भारत ही जीतेगा।

दुनिया के सबसे खतरनाक इन 5 गेंदबाजों का सामना करने में होती थी बल्‍लेबाजों की हालत खराब

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk