विराट कोहली के नाम होगा ये रिकॉर्ड
दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ छठवां वनडे शुक्रवार को साउथ अफ्रीका स्थित सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार 4.30 बजे से खेला जायेगा। अगर इस मैच को टीम इंडिया जीत लेती है, तो विराट कोहली के खाते में एक जबरदस्त फ़ील्डिंग का रिकॉर्ड भी जुड़ जायेगा। बता दें कि कोहली फील्डिंग के दौरान वनडे मैच में अब तक 98 कैच लपक चुके हैं। अगर वो कल दो कैच और ले लेते हैं तो वो वनडे में कैचों का शतक भी पूरा कर लेंगे।

Ind vs SA लगातार नौवां वनडे सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे

इतने वनडे में लिए इतने कैच
बता दें कि विराट कोहली अब तक 207 वनडे मैचों में 98 कैच ले चुके हैं। अगर कोहली अगले मुकाबले में दो कैच और लेने में सफल हो जाते हैं तो वो ये सफलता हासिल करने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। इस मामलें में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन टॉप पर हैं, उन्होंने अपने वनडे करियर में 156 कैच लपके हैं। इसके बाद सचिन तेंदुलकर वनडे में 140 कैच के साथ दूसरे और राहुल द्रविड़ वनडे में 124 कैच के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।


Ind vs SA सीरीज के साथ टीम इंडिया ने आईसीसी की टॉप रैंकिंग पर भी किया कब्ज़ा

चौथे और पांचवें स्थान पर ये भारतीय खिलाड़ी

इसके बाद सुरेश रैना और सौरव गांगुली वनडे मैचों में 100-100 कैच के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। इसलिए अगर कोहली भी कल होने वाले मैच में दो कैच और लेने में सफल होते हैं, तो वो भी इस लिस्ट में छठे नंबर पर काबिज हो जायेंगे। गौरतलब है कि कोहली अब तक इस सीरीज में दो शतकों की मदद से सर्वाधिक 429 रन बना चुके हैं। वो वनडे में अब तक 34 शतक लगाकर विश्व में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Ind vs SA कुलदीप ने पांचवें वनडे में तोड़ा 19 साल पुराना रिकॉर्ड 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk