कोहली के खेलने पर बड़ा कंफ्यूजन
नई दिल्‍ली (प्रेट्र)। जून से शुरु होने वाले आयरलैंड और इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान मंगलवार को हो गया। भारत की वनडे व टी-20 टीम टीम में कुछ नए नाम शामिल किए गए, मगर जब कप्‍तानी विराट कोहली को सौंपी गई तो सभी हैरान रह गए। लोगों को विराट के कप्‍तान बनने पर हैरानी नहीं बल्‍िक जब ये सीरीज खेली जाएगी उस वक्‍त विराट टीम में मौजूद होंगे या नहीं, इस पर संशय बरकरार है। दरअसल भारत को आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच 27 जून को खेलना है मगर उस वक्‍त कोहली सरे की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। सरे और कोहली के बीच जो कांट्रैक्‍ट हुआ है, उसके मुताबिक 25 से 28 जून के बीच एक काउंटी मैच होना है। ऐसे में विराट एक तारीख को दो जगह मैच कैसे खेलेंगे, इसको लेकर बड़ा कंफ्यूजन हो गया।

27 जून को कौन सा मैच खेलेंगे विराट
सरे के मुताबिक, कोहली जून में होने वाले सभी काउंटी मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। सरे का आखिरी मुकाबला 28 जून को खत्‍म होगा और विराट उस मैच में खेलते नजर आएंगे। ऐसे में बीसीसीआई द्वारा 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 में विराट का नाम शामिल करना थोड़ा हैरान करने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी से जब इस मामले पर पूछा गया तो उनका जवाब था कि, 'सबकुछ ठीक है'। खैर अमिताभ के गोल-मोल जवाब के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, 'यदि विराट को टी-20 टीम में शामिल किया गया है तो इसका मतलब साफ है वो सरे की तरफ से आखिरी मैच नहीं खेलेंगे और आयरलैंड के अगेंस्‍ट मैच में उपलब्‍ध होंगे। हो सकता है विराट ने सरे के साथ जो कांट्रैक्‍ट किया है उसमें फेरबदल कर दें।'

काउंटी क्‍यों खेल रहे हैं विराट
बता दें कि विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने की एक बड़ी वजह है। भारत को आने वाले कुछ महीनों में इंग्‍लैंड का दौरा करना है और वहां पर विराट का प्रदर्शन अन्‍य देशों की तुलना में ज्‍यादा बेहतर नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई चाहता है कि भारत-इंग्‍लैंड सीरीज से पहले विराट इंग्‍लैंड की पिचों से अच्‍छी तरह वाकिफ हो जाएं। विराट यहां तीन रॉयल लंदन कप (50 ओवर) मैच खेलेंगे और तीन काउंटी फोर डे गेम खेलेंगे। ये मैच 1 जून से लेकर 28 जून तक खेले जाएंगे। फिर 3 जुलाई से भारत-इंग्‍लैंड सीरीज शुरु हो जाएगी।

टेस्‍ट मैच की बजाए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए विराट कोहली को कितना पैसा मिल रहा है?


मोहम्‍मद सिराज के घर बिरयानी खाते विराट कोहली का वीडियो वायरल

Cricket News inextlive from Cricket News Desk